मध्यप्रदेश: विधानसभा की 13 सीटों के लिए तैयार हुई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची
मध्यप्रदेश: विधानसभा की 13 सीटों के लिए तैयार हुई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में खाली 28 विधानसभा सीटों में से 15 के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जी हाँ, अब उसके बाद बची हुई 13 सीटों पर भी कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों की सूची को तैयार किया गया है। बताया जा रहा है इनमें आधा दर्जन सीटों जौरा, सुमावली, मुरैना, मेहगांव, ग्वालियर पूर्व, सुरखी के लिए तो सिंगल नाम तय हो चुके हैं। इनमें से कुछ नाम पर सम्मति नहीं होने के कारण उन्हें अंतिम मौके पर घोषिषत करने के बारे में कहा गया है।

अब बात करें अन्य 7 सीटों के बारे में तो उनमे से कुछ पर आज भी एक से ज्यादा दावेदार होने के बारे में जानकारी मिली हैं और कुछ पर जीतने वाले प्रत्याशियों की तलाश जारी है। जी दरअसल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद कुछ और प्रत्याशियों की सूची हाईकमान द्वारा जारी करने के बारे में भी खबरें हैं। आपको पता ही होगा कांग्रेस ने 15 प्रत्याशियों की सूची एक साल पहले ही घोषित कर दी थी, लेकिन निधन होने से खाली हुई जौरा व ब्यावरा सीट सहित इस्तीफों से खाली हुए सुमावली, मुरैना, मेहगांव, ग्वालियर पूर्व, पोहरी, मुंगावली, सुरखी, बदनावर, मांधाता, सुवासरा और ब़़डा मलहरा क्षेत्रों के उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

आपको पता ही होगा ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र में गोवर्धन दांगी के निधन के बाद से खाली हुए पद को लेकर अभी कांग्रेस तो क्या भाजपा भी तैयार नहीं है। ब्यावरा सीट के खाली होने के बारे में सूचना विधानसभा सचिवालय ने चुनाव आयोग को भेज दी है और अब यह संभावना जताई जा रही है कि अन्य 27 सीटों के साथ वहां भी उपचुनाव करा लिए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने 15 सीटों के प्रत्याशियों की घोषषणा के बाद छह और सीटों पर एक--एक नाम तय कर लिए हैं।

वहीं इनमे जौरा, सुमावली, मुरैना, मेहगांव, ग्वालियर पूर्व व सुरखी सीटें हैं। वैसे आप जानते ही होंगे सुरखी में तो पूर्व विधायक पारल साहू की उम्मीदवारी तय समान है, जो भाजपा से कांग्रेस में आईं हैं। इसके अलावा जौरा से मानवेंद्र गांधी, मुरैना से दिनेश गुर्जर, मेहगांव से चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार और सुमावली से अजब सिंह कुशवाह के नाम ही बचे हैं, लेकिन मेहगांव, मुरैना, सुमावली के नामों को फिलहाल रोकने की खबरें हैं।

राजस्थान में कोविड मरीजों के लिए उठाया गया यह बड़ा कदम

कंगना को लेकर बोले रणवीर- 'हद से ज्यादा बोल...'

कौन बनेगा करोड़पति के सेट से वायरल हुई बिग बी की एक और तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -