सड़क पर हाथ ठेला लेकर निकलेंगे CM शिवराज, इस कारण जनता के सामने फैलाएंगे हाथ
सड़क पर हाथ ठेला लेकर निकलेंगे CM शिवराज, इस कारण जनता के सामने फैलाएंगे हाथ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए जनता से जनसहयोग का आग्रह करने तथा बच्चों के लिए खिलौने लेने निकलेंगे। मुख्यमंत्री हाथ ठेला लेकर जनता की मदद से आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए जरुरी सामग्री जुटाएंगे। सीएम मंगलवार को भोपाल के अशोका गार्डन क्षेत्र से हाथ ठेले से सामग्री एकत्रीकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे। अभियान की रूपरेखा पर बातचीत के लिए सीएम ने सोमवार को बैठक बुलाई। मीटिंग में मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस तथा अन्य वरिष्ठ अफसर मौजूद रहे। 

सीएम ने कहा कि राज्य में 'एडाप्ट एन आंगनवाड़ी' अभियान संचालित है। इस अभियान को गति देने के लिए वे खुद हाथ ठेला लेकर लोगों से आव्हान करेंगे कि आंगनवाड़ी बच्चों के लिए खिलौने एवं स्टेशनरी सामग्री प्रदान करें। अनेक जगहों पर जनता ने वॉटर कूलर तथा फर्नीचर भी आंगनवाड़ी केंद्रों को दिया है। इन केंद्रों में आने वाले बच्चों के खान-पान में पौष्टिक सामग्री सम्मिलित करने अनेक नागरिक आगे आए हैं। इस अभियान को लोगों की मदद से ही बेहतर तरीके से संचालित किया जा सकता है। अगर स्वैच्छिक सहयोग प्राप्त होता है तो इन केंद्रों की उपयोगिता बढ़ जाएगी तथा वे बच्चे भी आंगनवाड़ी केंद्रों तक पहुंचेंगे जो वर्तमान में नहीं आ रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में भी किसान भाईयों ने आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए अनाज उपलब्ध करवाया है। पोषण मटके में खाद्य सामग्री भी प्रदान करने के कार्य में सहयोग प्राप्त हो रहा है। सीएम ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में बच्चों को स्कूल बैग, ड्राइंग शीट कलर्स के साथ ही कॉमिक्स तथा अन्य शिक्षाप्रद साहित्य उपलब्ध हो इसके लिए जन सहयोग जरुरी है। 

साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों में आने वाले बच्चे जीवन में कमी महसूस न करें, इसके लिए सरकार तथा समाज को संयुक्त कोशिशें करनी होगी। समाज के तमाम वर्ग मदद करेंगे। इनमें स्वैच्छिक संगठनों के सदस्य, अफसर-कर्मचारी, व्यापारी, जनप्रतिनिधि, रहवासी संघ के पदाधिकारी भी सम्मिलित हैं। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि अशोका गार्डन क्षेत्र में विवेकानंद चौराहे से मनसा देवी मंदिर तक लगभग एक किलोमीटर क्षेत्र में पैदल चलते हुए आंगनवाड़ियों के लिए खिलौने तथा अन्य जरुरी सामग्री जन सहयोग से प्राप्त की जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। 

 

Koo App
प्रदेश के बच्चों का सर्वांगीण विकास हम सबकी जिम्मेदारी है। आज मैं सायं 5.30 बजे प्रदेश की सड़कों पर निकलूंगा और आंगनवाड़ी के बच्चों के उपयोग की वस्तुएं जनसहयोग से एकत्रित करूंगा। आप से भी आग्रह है कि इस पुनीत प्रयास में हरसंभव योगदान दीजिये। सुपोषित और शिक्षित बच्चे ही स्वस्थ और समृद्ध मध्यप्रदेश के निर्माण के स्वप्न को साकार करेंगे। आइये, प्रदेश के अपने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए योगदान दें। सरकार और समाज मिलकर प्रयास करेंगे, तो यह संकल्प शीघ्र सिद्ध होगा। - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 24 May 2022

'हर सिख आधुनिक हथियार रखे...', अकाल तख़्त के जत्थेदार के बयान पर मचा बवाल, सख्त हुए भगवंत मान

प्रियंका गाँधी को राज्यसभा भेजना चाहती है कांग्रेस, जानिए क्या है पार्टी का प्लान ?

CM नीतीश ने सुनाया कॉलेज के दिनों का जबरदस्त किस्सा, बोले- 'जब कोई महिला आ जाती तो....'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -