ढोल के साथ नामांकन भरने पहुंचे महापौर प्रत्याशी, वोटर लिस्ट से गायब मिला नाम!
ढोल के साथ नामांकन भरने पहुंचे महापौर प्रत्याशी, वोटर लिस्ट से गायब मिला नाम!
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव (Madhya Pradesh Mayor Election) के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। जी हाँ और इसी कड़ी में जबलपुर नगर निगम के महापौर पद के प्रत्याशियों (Jabalpur Mayor Candidates) के साथ ही पार्षद पद के उम्मीदवारों ने बीते शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन ढोल नगाड़ों के साथ पहुंच कर अपने नामांकन दाखिल किए। हालाँकि कलेक्ट्रेट परिसर में उस समय गहमा गहमी का माहौल बन गया जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महापौर उम्मीदवार शशि सिंह बघेल अपना नामांकन (Sashi Singh Baghel Nomination) दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंची। जी दरअसल बघेल को उस समय हैरानी हुयी जब उनका नाम मतदाता सूची से ही गायब मिला।

जी हाँ, आपको बता दें कि शशि बघेल को पार्टी ने टिकट तो दे दिया लेकिन उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। वहीं इसके बाद अधिकारियों ने डैमेज-कंट्रोल करने के लिए कवायद शुरू कर दी। जी दरअसल राष्ट्रवादी पार्टी कांग्रेस ने शशि बघेल को अपना महापौर प्रत्याशी घोषित किया था। ऐसे में ढोल नगाड़ों के साथ शुक्रवार को शशि बघेल अपने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्टर कार्यालय अपना नामांकन दाखिल करने पहुंची। हालाँकि इस बीच उनको पता चला कि उनका नाम मतदाता सूची से ही गायब है। जैसे ही इसका पता चला वैसे ही कार्यकर्ताओं में निराशा फैल गई।

इस बारे में शशि सिंह ने बताया कि वो पहले चेरीताल वार्ड के शिव नगर में रहती थीं और वहां का उनका मतदाता परिचय पत्र भी है लेकिन उनको ये नहीं पता कि उनका नाम मतदाता सूची से काट दिया गया। वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर राष्ट्रीय वादी कांग्रेस पार्टी के नेता राजेश जायसवाल का कहना है कि महापौर प्रत्याशी के पास वोटर आईडी है लेकिन उसका नाम मतदाता सूची में नहीं है। इसको लेकर पार्टी ने कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों को आवेदन दिया है। बावजूद इसके निराकरण नहीं किया गया है। वहीं अगर जिला प्रशासन इस समस्या का निराकरण नहीं करेगी तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पूरे मामले को लेकर कोर्ट जाएगी। आपको बता दें कि इस मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता का आरोप है कि उनके प्रत्याशी के साथ जानबूझकर ऐसी घटना की गई है, क्योंकि बड़ी पार्टियां कभी नहीं चाहती की उनके समकक्ष वजनदार दमदार प्रत्याशी मैदान पर उतरे। जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़े।

वही दूसरी तरफ कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह एवं भाजपा के महापौर पद के प्रत्याशी डॉ। जितेन्द्र जामदार सहित 16 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। आप सभी को बता दें कि भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों की ओर से शहर के 79 वार्डों के लिए घोषित किये गए पार्षद पद के उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन पत्र भरा। जी हाँ और इन दोनों प्रमुख दलों के साथ ही अन्य दलों और निर्दलियों ने भी अपने नामांकन दाखिल किए। वहीं नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद ही यह तय हो पाएगा कि महापौर और पार्षदों के लिए कितने उम्मीदवार मैदान में चुनाव लड़ने के लिए मौजूद रहेंगे।

दर्दनाक: सड़क दुर्घटना का शिकार हुए ये दो मशहूर एक्टर, रास्ते पर ही हुई मौत

साउथ और बॉलीवुड को लेकर वरुण का बड़ा बयान, कहा- 'लोग खराब मूवीज नहीं देखेंगे।।।'

बिहार में क्यों हो रहा है 'अग्निपथ स्कीम' पर बवाल? प्रशांत किशोर ने बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -