म.प्र बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित, देखें टॉपर्स की लिस्ट
म.प्र बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित, देखें टॉपर्स की लिस्ट
Share:

भोपाल:  माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमपीबीएसई) ने आज  कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा कर दी है, हालांकि कुछ कारणों की वजह से परीक्षा नतीजे देर से घोषित किए गए, पहले 10.30 बजे तक परिणामों के आने की जानकारी दी गई थी, लेकिन किन्ही कारणों की वजह से 11.15 बजे परिणामों की घोषणा की गई.

10 वीं कक्षा में 66.54% विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए, वहीं 12वीं का रिजल्ट 68.08% रहा. मध्य प्रदेश के विदिशा की अनामिका गुप्ता और हर्षवर्धन परमार ने 10 वीं कक्षा में 99 % अंकों के साथ टॉप किया, दृष्टिहीन छात्र शशि शेखर प्रकाश ने 10 वीं कक्षा में दिव्यांगों की श्रेणीं में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. कक्षा 12 वीं की टॉपर्स लिस्ट के कुल 103 विद्यार्थियों में से 82 छात्राएं हैं और 41 छात्र हैं. वहीं 10 वीं के 180 टॉपर्स में 98 छात्राएं और 82 छात्र हैं. 

कक्षा 12 वीं गणित में, शिवपुरी से ललित पंचोरी 98.4% के साथ शीर्ष पर रहे, जबकि शिवानी पवन आर्ट्स में 95.2% के साथ शीर्ष स्थान पर रही.  कॉमर्स में, आयुष डेंगुन 95.8% के साथ शीर्ष पर रहे और दीपाली जैन बायोलॉजी में 96% के साथ शीर्ष स्थान पर रहीं. इसके अलावा मूक-बधिर श्रेणी में दीक्षा शर्मा ने अव्वल स्थान प्राप्त किया. वहीं रितिका गोयल ने 12 वीं में दिव्यांग श्रेणी में टॉप किया. 

एम् पी बोर्ड: आज आएंगे परीक्षा परिणाम, मेरिट वालों को मिलेगा सम्मान

MP बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट : आज इस समय घोषित होंगे परीक्षा परिणाम, ऐसे चेक करें विद्यार्थी

गुड़गांव में नमाज़ विवाद गहराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -