कमलनाथ सरकार की बड़ी कामयाबी, मप्र ने आकर्षित किया चार हजार करोड़ से अधिक का प्रारंभिक निवेश
कमलनाथ सरकार की बड़ी कामयाबी, मप्र ने आकर्षित किया चार हजार करोड़ से अधिक का प्रारंभिक निवेश
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की वार्षिक बैठक में शीर्ष निवेशकों के साथ पर चर्चा के प्रारंभिक दौर में ही बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चार हजार एक सौ पच्चीस करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित कर लिया है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक़, मंडीदीप में स्थित दावत फूड कंपनी लिमिटेड को सऊदी सरकार की कंपनी सऊदी अरब एग्रीकल्चर एंड लाइवस्टॉक इन्वेस्टमेंट कंपनी से 125 करोड़ रुपये का सीधा विदेशी निवेश प्राप्त हुआ है।

इसके अतिरिक्त कुल 650 मेगावाट क्षमता की दो केंद्रीय पवन परियोजनाएं भी मंजूर हो गई हैं। हर परियोजना 325 मेगावाट क्षमता की है। ये परियोजनाएं सॉफ्ट बैंक एनर्जी 'जापान द्वारा और एक्टिस इंग्लैंड द्वारा' क्रियान्वित की जायेगी। इसमें कुल 4000 रुपये का इन्वेस्टमेंट होगा। प्रारंभिक सफलता से साबित हो गया है कि निवेशक समुदाय ने सीएम कमलनाथ के नेतृत्व में भरोसा जताया है। 
 
विश्वास के इसी वातावरण के चलते अब नतीजे मिलना शुरू हो गये हैं। इससे पहले, प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सांची के पास निनोद गाँव में 220 करोड़ रुपये की लागत से एक वर्ल्ड क्लास 27.होल गोल्फ कोर्स सह रिसॉर्ट और होटल का निर्माण होने जा रहा है। आपको बता दें कि हाल ही में सीएम कमलनाथ ने वेस्ले समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री डोरियन मूलन को लैटर आफ अवार्ड सौंपा था।

उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष बढ़ी नौकरियां, EPFO ने जारी किए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -