MP Assembly Session: खत्म हुआ एक दिन का सत्र, 8 विधेयक हुए पारित
MP Assembly Session: खत्म हुआ एक दिन का सत्र, 8 विधेयक हुए पारित
Share:

भोपाल: आज यानी सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा का एक दिन का सत्र विपक्ष के हंगामे के बीच खत्म हो चुका है। जी दरअसल एक दिन की बैठक में सदन में 8 विधेयकों को मंजूरी मिल चुकी है। इस सत्र की शुरुआत में सबसे पहले मुख्यमंत्री और अन्य सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई और इसके बाद दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि भी दी गई। उसके बाद महत्वपूर्ण विधेयक सदन की पटल पर रखे गए और वित्त मंत्री की अनुपस्थिति में संसदीय कार्य मंत्री ने सभी विभागों की अनुदान मांगें सदन में रखी जिसे पारित कर दिया गया।

वहीं इन सभी के अलावा सत्र के दौरान मध्य प्रदेश वेट संशाेधन विधेयक, 2020, मध्य प्रदेश नगर पालिक विधि संशाेधन विधेयक 2020, अनुसूचित जनजाति ऋण विमुक्ति विधेयक,2020, मध्य प्रदेश साहूकार संसाेधन विधेयक, 2020, मध्य प्रदेश माल और सेवा कर संशोधन विधेयक 2020, मध्यप्रदेश विनियोग विधेयक 2020 (अध्यादेश से संबंधित ) और मध्यप्रदेश नगर पालिक विधि (तृतीय संशोधन) विधेयक 2020 को पारित किया जा चुका है। वहीं इस दौरान मंत्री उषा ठाकुर ने जय आदिवासी युवा संगठन को लेकर एक बयान दे दिया और इसी पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ।

जी दरअसल मंत्री ने पिछले दिनों जयस को देशद्रोही संगठन बताया था और पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल हनी ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाया। वहीं उसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने कोविड-19 पर जानकारी देने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान से आग्रह किया और फिर मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर सदन में जानकारी दी। यह सब होने के बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गई।

कोरोना का बड़ा विस्फोट, भरतपुर के डीग जेल में 95 कैदी मिले पॉजिटिव

मुंबई: लोकल ट्रेन में घुसकर प्रदर्शन कर रहे हैं मनसे के नेता, हैं यह मांग

पीएम मोदी ने फिर दोहराया- ख़त्म नहीं होगी मंडियां, कृषि बिल पर झूठ फैला रहे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -