सांसद ने कहा- आंध्र ने एक कमी के कारण 18-44 आयु वर्ग के लिए COVID-19 टीकाकरण स्थगित किया
सांसद ने कहा- आंध्र ने एक कमी के कारण 18-44 आयु वर्ग के लिए COVID-19 टीकाकरण स्थगित किया
Share:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि 18 मई से 44 वर्ष के बीच के लाभार्थियों के लिए टीकाकरण मध्य प्रदेश में 1 मई से शुरू नहीं होगा। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी कहा है कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों के लिए टीकाकरण सितंबर से पहले शुरू नहीं होगा। रेड्डी ने कहा कि आंध्र प्रदेश 18 से 45 वर्ष के लोगों को केवल सितंबर में टीकाकरण शुरू करेगा, एक बार 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण समाप्त हो जाएगा।

एमपी सीएम ने कहा कि कोविड-19 टीके भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया - के दोनों निर्माताओं ने 1 मई से पहले राज्य को टीके की आपूर्ति करने में असमर्थता व्यक्त की है। हालांकि, 45 से अधिक लाभार्थियों के टीकाकरण को निलंबित किए जाने के बाद मई से सिफारिश की जाएगी। दो दिन - 29 अप्रैल और 30 अप्रैल 18-प्लस लाभार्थियों के लिए टीकाकरण की तैयारी के लिए। चौहान ने गुरुवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा की। 

उन्होंने कहा कि टीकाकरण सभी लाभार्थियों के लिए मुफ्त होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में पर्याप्त संख्या में टीके मिलते ही टीकाकरण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के संक्रमित होने की संभावना को कम करने के लिए अस्पतालों में टीकाकरण केंद्र अधिमानतः स्थापित नहीं किए जाने चाहिए। अब तक राज्य में वैक्सीन की 80.76 लाख खुराक दी जा चुकी है। जबकि 70.22 लाख लाभार्थियों ने पहली खुराक प्राप्त की है, 10.54 लाख ने दोनों खुराक प्राप्त की है।

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों से जब्त किए गए डोज हॉस्पिटल पहुंचने के जारी हुए आदेश

केजरीवाल से नहीं संभल रही दिल्ली ! आप MLA बोले- राष्ट्रपति शासन लगाएं, वरना लाशें बिछ जाएंगी

राजस्थान में जारी है कोरोना से बढ़ते संक्रमण का सिलसिला, अब तक इतने लोग हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -