MP में जन्मा एलियन जैसा दिखने वाला बच्चा, डॉक्टर्स ने बताई चौकाने वाली वजह
MP में जन्मा एलियन जैसा दिखने वाला बच्चा, डॉक्टर्स ने बताई चौकाने वाली वजह
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहां एक महिला ने एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है। मिली जानकारी के तहत बच्चे को फिलहाल एसएनसीयू में इलाज के लिए रखा गया है। खबरों के अनुसार ये बच्चा पूरी तरह विकसित नहीं हो पाया है इस वजह से यह एलियन जैसा दिख रहा है। बताया जा रहा है नवजात शिशु के शरीर पर चमड़ी ही विकसित नहीं हुई जिसकी वजह से उसके शरीर की सारी नसें स्पष्ट दिखाई दे रही हैं। जी हाँ और करवाल यही नहीं, चमड़ी नहीं होने की वजह से उसकी आंखें, होंठ आदि पर भी सूजन देखी जा रही है।

ऐसे में अगर पहली नजर में बच्चे को देखा जाए तो देखने पर ये बच्चा एलियन जैसा दिख रहा है लेकिन इसके पीछे वजह है- जैनेटिक समस्या। जी दरअसल डॉक्टर्स का कहना है कि जैनेटिक समस्या की वजह से बच्चा ऐसा दिख रहा है। फिलहाल, नवजात शिशु को आईसीयू में रखा गया है। इस मामले के बारे में आईसीयू इंचार्ज डॉ। नावेद कुरैशी ने बताया कि, 'बड़ावदा निवासी शफीक की पत्नी साजेदा की डिलीवरी में हुई है। बच्चे को देखकर हर कोई हैरान है। मेडिकल भाषा में ऐसे बच्चों को कोलोडियन बेबी कहा जाता है। यह एक जैनेटिक समस्या है।

इस बीमारी में गर्भावस्था के दौरान बच्चे की चमड़ी विकसित नहीं होती है और बच्चे के शरीर पर चमड़ी नहीं होने से उसके अंग सूज जाते हैं और नसें बाहर दिखाई देती हैं।' इसके अलावा आगे डॉक्टर कुरैशी ने यह भी बताया कि इस तरह के बच्चे को इंफेक्शन का ज्यादा खतरा रहता है। उन्होंने कहा बच्चे की उंगलियां और कई अंग भी पूरी तरह विकसित नहीं हुए हैं। अंग के सही तरीके से डेवलप नहीं होने की दशा में फिलहाल यह संशय है कि यह बच्चा मेल है या फीमेल। फिलहाल, बच्चे का उपचार किया जा रहा है।

चलती ट्रेन के आगे पटरी पर भागने लगे बच्चे, रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल

डॉक्टर के OPD चार्ज की अनोखी पर्ची वायरल, जिसने भी देखा कहा 'बेस्ट'

नदी के नीचे से निकला 3400 साल पुराना शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -