MP: लापरवाह होते जा रहे हैं बिजली विभाग के कर्मचारी, चौका देगा नया कारनामा
MP: लापरवाह होते जा रहे हैं बिजली विभाग के कर्मचारी, चौका देगा नया कारनामा
Share:

गुना: मध्यप्रदेश में बिजली विभाग वालों की लापरवाही दिन पर दिन बढ़ती चली जा रही है. अब हाल ही में ऐसा ही लापरवाही का मामला मध्य प्रदेश के गुना से सामने आया है. यहाँ एक 65 वर्षीय महिला को ढाई लाख रुपये का बिल दिया गया है. जी हाँ, बताया जा रहा है 65 वर्षीय रामबाई प्रजापति घरेलू सहायिका का काम करती हैं और झोंपड़ी में रहती हैं। जी दरअसल रामबाई सिर्फ एक बल्ब और एक टेबल फैन के लिए बिजली का उपयोग करती हैं और इसके बदले उन्हें ढाई लाख रुपये का बिल भेजा गया है. पहले उनका हर महीने का बिल 300 से 500 रुपये तक का आता था लेकिन इस बार अचम्भा हो गया।

महिला का कहना है लॉकडाउन के कारण दो महीने तक बिल वह जमा नहीं कर पाई ऐसे में इस बार उन्हें 2.50 लाख रुपये का बिल मिला। जब अपने बिजली बिल के आंकड़े को देखकर महिला बिजली विभाग के कार्यालय पहुंची तो उसे कोई फायदा नहीं हुआ। अब बूढी महिला ने यह दावा किया है कि, ''वह रोजाना ऑफिस के बाहर एक पेड़ के नीचे अधिकारियों का इंतजार करती है लेकिन कोई उस पर ध्यान नहीं देता। मैं दूसरे के घरों में नौकरानी के रूप में काम करके अपना जीवन यापन करता हूँ। मेरे घर में एक बल्ब और एक टेबल फैन है। मेरा बिल ढाई लाख रुपये आया है। मैं पिछले कई दिनों से बिजली विभाग में आ रही हूं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है.''

इसी के साथ रामबाई ने यह भी कहा कि, 'मैंने गुना कलेक्टर से भी संपर्क किया था, लेकिन मेरी समस्या का समाधान नहीं हुआ।' वैसे यह पहली घटना नहीं है बल्कि अब तक मध्यप्रदेश में ऐसी कई घटनाओं से पर्दा उठ चुका है लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है.

आज से शुरू होने जा रही है Myntra की End Of Reason Sale, जानिए क्या होगा खास?

फ्लोरिडा में इमारत गिरने से अब तक 22 लोगों की हुई मौत

पीएम मोदी के नाम पर हो रही ‘The New York Times’ में पत्रकारों की भर्ती, देखें ये विज्ञापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -