MP: छात्रों को अंको के स्थान पर दी जाएगी 'स्माइली'
MP: छात्रों को अंको के स्थान पर दी जाएगी 'स्माइली'
Share:

बोर्ड की परीक्षा नजदीक हैं, और मध्य प्रदेश शिक्षा विंभाग द्वारा एक के बाद एक नए आदेश जारी किये जा रहे हैं. विभाग ने हाल ही में एक और आदेश जारी किया हैं. लेकिन, यह बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए नही हैं, बल्कि विभाग का यह आदेश दूसरी कक्षा में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए जारी किया गया हैं. जिसके मुताबिक़, दूसरी कक्षा के स्टूडेंट्स का मूल्यांकन आंसर बुक के बजाय एक्सरसाइज बुक के आधार पर किया जाएगा. साथ ही स्टूडेंट्स को नंबर की जगह 'स्माइली' दी जायेगी.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक़, पहली और दूसरी कक्षा के बच्चों का शैक्षणिक मूल्यांकन अब एक्सरसाइज बुक के आधार पर किया जाना तय किया गया हैं. वहीं, साथ ही बच्चों को स्माइली देने का निर्णय लिया गया हैं. बताया जा रहा हैं कि, विभाग द्वारा यह फैसला पढ़ाई को मनोरंजक और बच्चों को निडरतापूर्ण बनाने के लिए लिया गया हैं. 

राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक लोकेश जाटव ने बताया कि, कक्षा पहली से चौथी तक और कक्षा छठवीं और सातवीं की उत्तर-पुस्तिकाओं का मूल्यांकन, परीक्षाफल और सांख्यिकी निर्माण शाला स्तर पर किया जाएगा. कक्षा पांचवीं और आठवीं की उत्तर-पुस्तिकाओं का मूल्यांकन निर्धारित मूल्यांकन केंद्र पर किया जाएगा. 

NEET 2018: बेहतर परिणाम के लिए इस तरह करें तैयारी

विश्व के इन देशों में आप मुफ्त में पा सकते हैं उच्च शिक्षा

SSC: आयोग ने जारी किये MTS एग्जाम रिजल्ट, ऐसे करें चेक

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -