सफर के दौरान उल्टियों से होते हो परेशान, ये नुश्खे आएंगे आपके काम
सफर के दौरान उल्टियों से होते हो परेशान, ये नुश्खे आएंगे आपके काम
Share:

हर कोई ट्रेवलिंग करना चाहता है और ट्रैवलिंग करना किसी पसंद नहीं होता लेकिन कुछ लोगों को सफर के दौरान सेहत संबंधी परेशानियां होने लगती है, जिस वजह से वे सफर करने में हिचकिचाते है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है और ट्रैवलिंग के दौरान आपको चक्कर आना, जी मचलना और उल्टियां आने जैसी परेशानी होती है तो, ये 5 टिप्स आपके बहुत काम आएंगे -

तो आज हम आपके साथ शेयर जा रहे है कुछ उसेफुल टिप्स जो आपको इससे बचाएंगी जैसे की सफर के दौरान आप मुंह में छोटा सा अदरक का टुकड़ा व इस फ्लेवर की कोई टॉफी रख लीजिए, इससे आपको जी मचलने की समस्या नहीं होगी। आप चाहे तो सफर के दौरान अदरक वाली चाय भी पी सकते है, इससे भी फायदा होता है।

 है कि कुछ चीजों की खुशबू भी सफर के दौरान होने वाली परेशानियों को दूर कर सकती है। आप रुमाल पर मिंट के तेल की कुछ बूंदे छिड़क लें और बीच-बीच में इसे सूंघते रहें, साथ ही आप चाहे तो मिंट वाली चाय भी पी सकते हैं। इससे भी फायदा होता है। सफर पर निकलने से पहले अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें, न तो भूखे रहें और न ही बहुत ज्यादा खाकर सफर पर निकलें। वसा और मिर्च-मसाले वाली चीजों को खाने से दूर रहें क्योंकि ऐसी चीजों को पचने में समय लगाता है। यदि सफर में बैठे रहना हो तो उल्टियां व जी घबराना जैसे परेशानी आ सकती है।

ड्राई स्किन के लिए फायदेमंद है पपीता, अपनाएं फेस पैक

स्किन और बालों के लिए काम आ सकता है अदरक, जानें कैसे करें उपयोग

भूलकर भी न करे इन धातु के बर्तनो का उपयोग खाना बनाने के लिए....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -