REVIEW : देश को गौरवान्वित करने वाली फिल्म 'परमाणु'
Share:

फिल्म का नाम:

परमाणु :द स्टोरी ऑफ पोखरण

निर्देशन:

अभिषेक शर्मा

स्टार कास्ट:

जॉन अब्राहम, बोमन ईरानी, डायना पैंटी

अवधि:

2 घंटा 10 मिनट

सर्टिफिकेट:

U

रेटिंग:

4 स्टार

कहानी

फिल्म 'परमाणु :द स्टोरी ऑफ पोखरण' आज से देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है. फिल्म कहानी साल 1998 के उस वक़्त की है जब भारत ने अपनी परमाणु शक्ति की ताकत दुनिया को दिखाई. फिल्म की कहानी को साल 1995 में प्रधानमंत्री कार्यालय में हो रही एक खास बैठक से उठाया है. प्रधानमंत्री समेत कई अधिकारी चीन के परमाणु परीक्षण के बारे में बातचीत कर रहे हैं. इस दौरान IAS ऑफिसर अश्वत रैना यानी जॉन अब्राहम भारत के लिए न्यूक्लियर पावर बनने की सलाह प्रधानमंत्री को भेजते हैं. जिस पर प्रधानमत्री अमल करते हुए पहला परमाणु परीक्षण करवाते हैं पर यह सफल नहीं हो पाया. जिसके बाद अश्वत रैना को उनके पद से बर्खास्त कर दिया जाता है. इसके बाद फिल्म की कहानी एक ने मोड़ देती है. एक बार फिर साल 1998 में अश्वत रैना देश के लिए दूसरा परमाणु परीक्षण करने की तैयारी करते हैं. जो कि एक सीक्रेट मिशन के तहत किया जाना होता है पर इसी बीच अमेरिकी जासूस इस मिशन को फ़ैल करने करने की कोशिश करते हैं. फिल्म को एक ऐतिहासिक घटना पर फिक्शन स्टोरी का रूप दिया गया है. जो कि आपको आखिरी तक बांधे रखेगी.

निर्देशन

'द शौकीन्स' , तेर बिन लादेन जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके अभिषेक शर्मा ने किया है. जिसके लिए उन्होंने काफी अच्छे तरीके फिल्म के सीन्स को फिल्माया है. फिल्म को राजस्थान में हुए दूसरे परमाणु परीक्षण को लेकर तैयार किया गया है.

अभिनय

जॉन अब्राहम ने फिल्म में एक सख्त आईएएस अफसर का उम्दा किरदार निभाया है. उनका अभिनय सरहानीय है वो इस फिल्म में एक एक अलग ही पर्सनालिटी के रूप में नज़र आए हैं. उनके अलावा बोमन ईरानी के अभिनय की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है वहीं डायना पेंटी, योगेंद्र टिंकू, दर्शन पांडेय, अभीराय सिंह,अजय शंकर और बाकी सभी कलाकारों ने अपने किरदार को अच्छे से फिल्म में जीया है.

संगीत

फिल्म का संगीत सचिन-जिगर ने दिया है जो कि फिल्म के सीन्स से आपको जोड़े रखेगा. फिल्म में करीब 6 छोटे बड़े गाने हैं जो हर सीन्स को बांया करते हैं.

सलमान बनाएंगे बॉबी देओल के लिए इस तरह की फिल्म

रेस 3 के इस डायलॉग का वरुण ने भी उठाया मज़ाक

फिल्म 'भारत' में प्रियंका-दिशा के बाद सेलेक्ट हुई ये अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -