फिल्म रिव्यु : दृश्यम
फिल्म रिव्यु : दृश्यम
Share:

बॉलीवुड के सिंघम कहे जाने वाले अभिनेता अजय देवगन और हैदर जैसी फिल्म में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी अभिनत्री तब्बू की फिल्म ‘दृश्यम’आज रिलीज हो गई है. तब्बू ने हर बार अपनी अदाकारी से दर्शकों को सम्मोहित किया है. ‘दृश्यम’ में पुलिस अधिकारी और मां की द्विआयामी भूमिका में वह फिर से काफी प्रभावित करती हैं. दृश्यों के अनुसार क्रूरता और ममता व्यक्त करती हैं. अजय देवगन के लिए विजय सलगांवकर की भूमिका निभाने का फैसला बिलकुल आसान नहीं रहा होगा. अजय देवगन की आंखों और चाल में खास बात है.

वे इनका भरपूर इस्तेमाल करते हैं, इस फिल्म में ही संरक्षक पिता और चालाक व्यक्ति के रूप में वे खुद को अच्छी तरह ढालते हैं. बड़ी बेटी का किरदार निभा रही इशिता दत्ता और छोटी बेटी के रूप में मृणाल जाधव ने दृश्यों के अनुसार नियंत्रित अभिनय किया है. मासूमियत, डर और बालपन को उसने उम्र के अनुरूप निभाया है. फिल्म में नृशंस और क्रूर पुलिस ऑफिसर गायतोंडे के किरदार को कमलेश सावंत ने पूरे मनोयोग से निभाया है. फिल्म में कई बार गायतोंडे के व्यवहार पर गुस्सा आता है. मलयालम में ‘दृश्यम’फैमिली थ्रिलर है. हिंदी में भी इसे यही कहना उचित रहेगा.फिल्म में पर्याप्त थ्रिल और फैमिली वैल्यू की बातें हैं.

खासकर मुश्किल और विपरीत स्थितियों में परिवार के सदस्यों की एकजुटता को दर्शाया गया है. स्क्रिप्ट की इस खूबी का श्रेय मूल लेखक जीतू जोसेफ को मिलना चाहिए. इसका हिंदीकरण उपेन्द्र सिध्ये ने किया है. उन्होंने हिंदी दर्शकों की रुचि का ख्याल रखते हुए कुछ तब्दीेलियां भी की गई हैं. अच्छी बात है कि निर्देशक निशिकांत कामत फिल्म के हीरो अजय देवगन की लोकप्रिय छवि के दबाव में नहीं आए हैं. यह फिल्म इस वजह से और विश्वसनीय लगने लगती है कि पिछली फिल्मों में दर्जनों से मुकाबला करने वाला एक्टर इतना विवश और लाचार भी हो सकता है.

विजय सलगांवकर को लेखक-निर्देशक ने आम मध्यवर्गीय परिवार के मुखिया के तौर पर ही पेश किया है. विजय की युक्तियां वाजिब और जरूरी लगती हैं. ‘दृश्यम’ अजय देवगन और तब्बू् की अदाकारी के लिए दर्शनीय है. और फिल्म की कहानी काफी मजबूत नजर आती है साथ ही फिल्म में किरदारों के साथ पूरा न्याय करती स्टार कास्ट दर्शको को बंधे रखती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -