Movie Review: 'दासदेव' का प्रयोग झेलना मुश्किल

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म देवदास हमेशा से बॉलीवुड में लोकप्रिय रही है फिर चाहे वो शाहरुख़ खान अभिनीत देवदास हो या दिलीप कुमार साहब की. आज से करीब 100 साल पहले 1917 में बंगाल के उपन्यासकार शरतचंद्र चट्टोपाध्याय ने एक उपन्यास लिखा, उपन्यास इतना पॉपुलर हुआ कि 100 साल में इस उपन्यास पर कई फ़िल्में बन चुकी है. अब एक बार और सुधीर मिश्रा ने इस उपन्यास पर रिवर्स गियर में एक फिल्म बनाई जिसका नाम 'दास देव' है.

कहानी: उत्तर प्रदेश की एक जगह जहाना से फिल्म की कहानी शुरू होती है, 1997 के एक दृश्य में मंत्री विशम्भर प्रताप (अनुराग कश्यप) एक नेता है जो रैली को सम्बोधित करते है. फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे राहुल भट्ट जो देव के किरदार में है. फिल्म में पारो का किरदार ऋचा चड्डा निभा रही है. पारो और देव बचपन से ही अच्छे दोस्त होते है. देव के घर गाँव में कुछ घटनाएं ऐसी होती है जिसकी वजह से देव को गांव छोड़कर जाना होता है, गाँव से निकलकर ही देव को नशे आदत लग जाती है, जहाँ उसकी देखभाल  श्रीकांत (दलीप ताहिल) की सेक्रेटरी चांदनी (अदिति राव हैदरी) करने लगती है. शहर से दूर गाँव की पारो भी अब बड़ी हो जाती है. देव का पारो के प्रति बचपन से बना हुआ प्यार अभी तक है. इस बीच सौरभ शुक्ल की एंट्री होती है जो फिल्म में अवधेश प्रताप की भूमिका में है. सौरभ शुक्ला कहानी को अलग दिशा में ले जाते है, इसी दिशा में आगे चलकर फिल्म का निष्कर्ष निकलता है. 

कमजोर कड़ी: फिल्म रिलीज होने से पहले क्रिटिक्स की तरफ से कयास लगाए जा रहे थे कि सुधीर मिश्रा के द्वारा किया गया एक प्रयोग इसे बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी दिला सकता लेकिन फिल्म देखकर ऐसा कुछ लगा नहीं. संवाद भी काफी जगह छूटते नजर आए. हैदरी फिल्म में नरेशन का काम कर रही थी लेकिन उनकी धीमी आवाज़ फिल्म पर खास असर नहीं छोड़ पाई. सौरभ शुक्ला और अनुराग कश्यप ने अपने किरदारों में जान डाली, वहीं राहुल भट्ट, देव के किरदार में जमे नहीं. ऋचा चड्डा किरदार के साथ न्याय करती नजर आई वहीं हैदरी ने ठीक काम किया. कमजोर स्क्रीनप्ले और सीन्स की जमावट के कारण फिल्म बोर करती नजर आई, हालाँकि फिल्म ज्यादा बड़ी नहीं थी लेकिन फिर भी काफी कुछ मिस हो रहा था जो शायद भरा जाना चाहिए था. 

जैकी दादा और जिमी शेरगिल के दमदार अंदाज़ के साथ 'फेमस' का ट्रेलर आउट

जैकी दादा और जिमी शेरगिल के दमदार अंदाज़ के साथ 'फेमस' का ट्रेलर आउट

जल्द ही ये हॉलीवुड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करेगी धमाका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -