Movie Review: समाज को अलग नजरिया देती 'Beyond the clouds'
Movie Review: समाज को अलग नजरिया देती 'Beyond the clouds'
Share:

ईरान के मशहूर डायरेक्टर माजिद मजीदी ने पिछले कुछ सालों में अपनी फिल्मों के माध्यम से एक अलग पहचान बनाई है. माजिद मजीदी की फ़िल्में पसंद करने वाला एक अलग ही तबका है साथ ही इनकी सभी फ़िल्में क्रिटिक्स की नजर से काफी अच्छी होती है.  उन्होंने फ़ादर, चिल्ड्रन ऑफ हैवन, बारन, मुहम्मद जैसी फ़िल्में विश्व भर में कई लोगों तक पहुंचाई है. इस बीच 'बियॉन्ड द क्लाउड' मजीदी की अगली फिल्म है जो शुक्रवार को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. भारत में रिलीज से पहले फिल्म दुनियाभर के फेस्टिवल से होती हुई भारत में रिलीज हुई है. फिल्म में शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर और साउथ की मालविका मोहनन ने बॉलीवुड में कदम रखा है. आपको बताते है कैसी है ये फिल्म और क्यों इसे देखना चाहिए.

कहानी: मुंबई लोकल बस्ती की एक साधारण सी कहानी को माजिद मजीदी ने अपने क्रिएशन से अव्वल दर्जे का बनाया है, कहानी में आमिर (ईशान) मुंबई की एक चाल में रहता है, बचपन में माँ बाप का देहांत हो जाने के बाद तारा (मालविका मोहनन) उसे अपने साथ रखकर छोटे भाई की तरह उसका ख्याल रखती है, लेकिन आमिर को अपने घर में लाना तारा के पति को बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है, आगे कहानी में एक समय बाद तारा को पता चलता है कि आमिर ड्रग्स का धंधा करता है, इसी बीच तारा जहाँ काम करती है वहां उसके द्वारा कोई घायल हो जाता है जिसके कारण तारा को जेल जाना पड़ता है, इसके बाद आमिर कि ज़िंदगी में नया मोड़ आता है और अपनी बहन को बचाने की जिम्मेदारी आती है, साथ ही हॉस्पिटल में भर्ती उस आदमी की गवाही ही तारा को बचा सकती है. उसके बाद..........

अभिनय: फिल्म में ईशान खट्टर और मालविका मोहनन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है. मालविका मोहनन फिल्म में कमाल का अभिनय किया है, वहीं ईशान अभिनय में औसत नजर आए. साथ ही बाकि कलाकारों ने भी अपने अभिनय की छाप फिल्म में छोड़ी है जो काबिल-ऐ-तारीफ है.

क्यों देखें: माजिद मजीदी जैसे निर्देशन हमेशा से समाज को एक अलग नजरिए से देखते है, कोशिश करते है कि समाज की वास्तविक हालत जैसी है उसे वैसा ही दिखाया जाए, एक साधारण सी कहानी को और कम लोकेशन और कम बजट के बाद भी फिल्म जिस तरह का असर दर्शकों पर छोड़ती है उसे देखकर लगता है कि मजीदी का काम सफल रहा है. इस तरह की फिल्मों के लिए एक खास ऑडियंस होती है, जो काफी सराहना करती है, फिल्म में आपको बहुत अच्छा देखने को मिलेगा.

फिल्म के लिए इस एक्ट्रेस ने छोड़ा खाना, 20 दिन तक नहीं धोए थे बाल

वर्ल्ड क्लास 'Beyond the Clouds' कल होगी रिलीज

बॉलीवुड में डेब्यू कर रही मालविका मोहनन के बारे में जानें कुछ खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -