फिल्म रिव्यु : एयरलिफ्ट

फिल्म रिव्यु : एयरलिफ्ट

आज बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट रिलीज हो गई है . फिल्म जैसा की आपको हम बता चुके है की एक हीरोटिक मिशन पर आधारित है. फिल्म की कहानी है कुवैत और इराक के बीच हुए युद्ध के दौरान कुवैत में फंसे भारतीयों को सुरक्षित भारत लाने की कहानी है. इस फिल्म में 1990 के गल्फ वार को दिखाती है.की कैसे एयर इंडिया के एक मिशन के द्वारा 1,70,000 हिंदुस्तानियों को कुवैत से सुरक्षित लाया गया. यह भारत का सबसे बड़ा मिशन था.

फिल्म में अक्षय कुमार कुवैत के बिजनेसमैन रंजीत कटियाल के किरदार में है. जो कुवैत में रहता है. जो अपने बिजनेस के आलावा किसी को तवज्जो नहीं देता. फिल्म में निम्रत रंजीत कटियाल की पत्नी अमृता के किरदार में है. लेकिन परिस्तिथि कुछ ऐसी आ जाती है की इस बिजनेसमैन का नजरिया बदल जाता है. और वो कुवैत में फंसे भारतीयों को बचाने में मदद करता है.

फिल्म में कई बड़े ट्विस्ट है. जिसके लिए आपको सिनेमाघर तक जाना होगा. अगर बात की जाए अभिनय की तो अक्षय कुमार एक बार फिर फिल्म में बेहतरीन लगे है. जो की अब नए ज़माने के मनोज कुमार बन चुके है. जो लगातार देशभक्ति पर आधारित फिल्मे कर अपने अभिनय को एक अलग दिशा दे रहे है. वही लंच बॉक्स में नजर आ चुकी अभिनेत्री निमरत एक बार फिर अपने अभिनय से सबको लुभाती हुई नजर आई.

और उन्होंने बता दिया कि आखिर क्यों उनकी फिल्म लंच बॉक्स बाफ्टा अवार्ड जीतकर आई थी. निर्देशन की बात की जाए तो राजा कृष्णा मेनन का निर्देशन काफी बेहतरीन और मंझा हुआ है. उन्होंने फिल्म की छोटी से छोटी बारीकी पर ध्यान दिया है. कुल मिलकर फिल्म काफी बेहतरीन है.