अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं ऐसी मूंछ वाले लड़के
अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं ऐसी मूंछ वाले लड़के
Share:

दाढ़ी मूंछ रखना आजकल के लड़कों ने फैशन बना लिया है और आजकल लड़के क्लीन शेव में अच्छे भी नहीं लगते हैं। वहीँ अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं भविष्‍यपुराण के बारे में। इसमें व्‍यक्ति की दाढ़ी मूंछों से उसका स्‍वभाव जानने की बात कही गई है। जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।


राजसी मूंछ- जो लोग राजा जैसी मूंछें रखते हैं वह साहसी, निडर और बहादुर होते हैं। इसके अलावा इन्‍हें गुस्‍सा भी बहुत जल्‍द ही आ जाता है। ऐसे लोग अपनी पत्‍नी को भी रानी बनाकर रखते हैं।

झुकी हुई मूंछें- कहा जाता है जिन पुरुषों की मूंछें झुकी हुई होती हैं, ऐसे लोग बहुत अधिक भावुक और नरम दिल वाले होते हैं। इसी के साथ ऐसे व्‍यक्तियों में धैर्य और सहनशीलता देखने के लिए मिलती है।

राजपूतानी मूंछ - जिन लोगों की मूंछ तलवार जैसी यानी राजपूतानी होती है। ऐसे लोग दिखावा करने वाले और भीतर से खोखले होते हैं। जी दरअसल ऐसे पुरुषों का भीतरी स्‍वभाव अलग और बाहर से अलग होता है। इसके अलावा यह अपने मन की बात किसी से नहीं करते और इनकी जिंदगी भी काफी विवाद होते हैं।

छोटी मूंछ- कहा जाता है जो लोग हिटलर वाली यानी छोटी सी मूंछ रखते हैं वे लोग स्‍वभाव से बहुत ही चतुर होते हैं। जी दरअसल यह बुद्धि विवेक में तेज और समृद्धिशाली होते हैं। इसी के साथ ऐसे लोग चापलूस भी होते हैं।

क्‍लीन शेव - जो पुरुष क्‍लीन शेव रखना पसंद करते हैं, ये समय के पाबंद होते हैं और अनुशासन वाले व्‍यक्ति होते है। ऐसे लोग अपने उसूलों और सिद्धांतों को मानते हैं और उनसे समझौता नहीं करते हैं। इसके अलावा ऐसे लोगों को थोड़ा मुंहफट देखा जाता है।

9 फीसद गिर सकती है देश की जीडीपी, एशियाई विकास बैंक ने जारी किया पूर्वानुमान

इजराइल और अमेरिका में टूटा कोरोना का कहर, हर दिन हो रहे इतने परिक्षण

पाकिस्तान में नहीं थम रहे बलात्कार, इमरान बोले- दोषियों को सरेआम दी जाए फांसी

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -