इस आदमी ने पिछले 33 साल से नहीं काटी अपनी मूंछे, संवारने में ही लग जाते हैं 3 घंटे
इस आदमी ने पिछले 33 साल से नहीं काटी अपनी मूंछे, संवारने में ही लग जाते हैं 3 घंटे
Share:

आज तक आपने भी कई लोगों की स्टाइलिश और अलग तरह की मूंछे देखी होगी लेकिन हम आपको आज एक ऐसे आदमी के बारे में बता रहे हैं जिसमें पिछले 33 साल से अपनी मूंछे नहीं कटवाई है. जी हाँ... सुनकर हैरान हो गए ना और यक़ीनन आप इस आदमी की मूंछे देखकर भी जरूर हैरान तो हो ही गए होंगे. इससे ज्यादा हैरानी वाली एक और बात ये है कि इस आदमी की मूंछों की साइज 22 फीट हो चुकी हैं. अगर ये किसी दो मंजिला ईमारत से अपनी मूंछ को नीचे लटकाता है तो ये किसी रस्सी का काम भी कर सकती है.

इस आदमी का नाम है गिरधर व्यास जो अपनी मूंछो के कारण दुनियाभर में मशहूर हो चुके हैं. गिरधर व्यास की उम्र करीब 58 साल है और वो साल 1985 से अपनी मूंछो को बढ़ा रहे हैं. गिरधर व्यास को ऐसी उम्मीद है कि एक दिन उनकी मूंछे दुनिया में सबसे ज्यादा लम्बी हो जाएगी. गिरधर अपना नाम गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराना चाहते हैं. गिरधर हर रोज अपनी मूंछों को सवारने में 3 से 4 घंटे का समय लगाते हैं.

गिरधर राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले हैं. गिरधर बताते हैं कि उन्होंने कभी भी अपनी मूंछों में साबुन या शेम्पू इस्तेमाल नहीं किया बल्कि वो हमेशा इस पर मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करते हैं. गिरधर को सिर्फ मूछों पर तेल की मालिश करने में ही 2 घंटे लग जाते हैं. इसके बाद वो अपनी मूंछो पर नींबू और काली मिर्च के पाउडर का इस्तेमाल करते हैं ताकि उनकी मूंछे मुलायम बनी रहे. गिरधर ने अपनी मूंछो के जरिए खास पहचान बना ली है.

सफर में दिखने वाले मील के पत्थर अलग-अलग रंग के क्यों होते हैं, जानिए यहां

ऐसी बिल्ली जो बदलती है अपना रंग

दिल्ली पर मंडरा रहा खतरनाक 'भूत' का साया, तस्वीर में साफ़ दिख रही है झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -