रेप सीन शूट के दौरान प्रेग्नेंट थीं मौसमी, नीचे गिरने से होने लगी थी ब्लीडिंग
रेप सीन शूट के दौरान प्रेग्नेंट थीं मौसमी, नीचे गिरने से होने लगी थी ब्लीडिंग
Share:

बॉलीवुड में कई दमदार फिल्मों में काम कर चुकीं मौसमी चटर्जी का आज जन्मदिन है. मौसमी चटर्जी को लोग खूब पसंद करते हैं और आज भी वह लाखों दिलों पर राज करती हैं. मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल 1948 में हुआ था और आज वह अपना 72वां जन्मदिन मना रहीं हैं. मौसमी चटर्जी ने कई बेहतरीन और हिट फ़िल्में दी हैं और उन्होंने कई सुपरस्टार के साथ काम किया है. वह हिंदी के साथ-साथ बंगाली सिनेमा में भी अपनी एक अलग ही पहचान बना चुकी थी और आज दोनों इंडस्ट्री के लोग उनके दीवाने हैं.

आपको बता दें कि उन्होंने बहुत कम उम्र में शादी कर ली थी और मौसमी बॉलीवुड में शादी के बाद लीड एक्ट्रेस बन कर उभरीं थी. वहीं उन्होंने उस समय सबका ये भ्रम तोड़ दिया कि शादी के बाद महिलाएं फिल्मों में बतौर अभिनेत्री सफल नहीं होती. आपको बता दें कि मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है और बंगाली फिल्म के डायरेक्टर तरुण मजूमदार से उनका नाम बदलकर मौसमी कर दिया था. जी हाँ, वैसे मौसमी जितनी कम उम्र में फिल्मों में आई, उतनी ही जल्दी घर बसा लिया था. आपको बता दें कि 16 साल में मौसमी की पहली बंगला फिल्म ‘बालिका बधू’ (Balika Badhu) सुपरहिट साबित हुई थी और उसके बाद उन्होंने पहली हिंदी फिल्म 'अनुराग' साल 1972 में की. वहीं मौसमी चटर्जी से बहुत ही कम उम्र में प्रोड्यूसर जयंत मुखर्जी से शादी की थी और उसके बाद वह 18 साल की उम्र में मां बन गई थी.

आपको बता दें कि उन्होंने मेघा और पायल नाम की 2 बेटियों को जन्म दिया जिसमे से पायल अब इस दुनिया में नहीं है. वहीं एक बार एक इंटरव्यू के दौरान मौसमी ने ये भी बताया था कि, 'फिल्म रोटी कपड़ा और मकान (1974) की शूटिंग के दौरान मैं थीं और मुझे रेप सरवाइवर तुलसी का किरदार निभाया था. इसके शूट के दौरान काफी मुश्किल हुई थी.' उन्होंने कहा था कि, ''उनके साथ एक हादसा भी हो गया था जिसे लेकर मैं काफी डर गई थी. फिल्म शूट के दौरान उनके ऊपर ढेर सारा आटा गिर गया और अपनी हालत देखकर मौसमी चटर्जी रोने लगीं.' जी दरअसल मौसमी बता चुकीं हैं कि, 'उस वक्त मैं प्रेग्नेंट थीं और नीचे गिरने से ब्लीडिंग होने लगी थीं. मुझे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. मैं खुशकिस्मत थी कि मैंने बच्चे को नहीं खोया.' फिलहाल मौसमी किसी ना किसी वजह सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं.

इस मॉडल की जवानी ने गर्मी में लगाई फैंस के बदन में आग

सैफ के साथ आउटडोर डेट पर गईं थीं करीना लेकिन एक्टर को आ गई नींद

माँ से दूर रहकर काजोल को सता रही है याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -