फिलीपींस में मौजूद है चॉकलेट की तरह दिखने वाले पहाड़
फिलीपींस में मौजूद है चॉकलेट की तरह दिखने वाले पहाड़
Share:

विश्व में ऐसी  बहुत सी जगहे मौजूद हैं जिन्हे देखने के उपरांत कुदरत के करिश्मों पर यकीन अपने आप हो जाता है, जिन लोगों को घूमने-फिरने का शौक होता है वो हमेशा नई और खूबसूरत स्थानों की खोज में लगे रहते है. यदि आप भी घूमने फिरने के शौक़ीन है तो आज हम आपको एक ऐसे ही स्थान के बारें में जानकारी देने जा रहे है जिसे देखने के उपरांत आपको भी अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होगा. आज हम आपको बताने जा रहे हैं फिलीपींस में मौजूद  चॉकलेट हिल्स की. ये चॉकलेट हिल्स नेचर के चमत्कारों में से एक है और इसे देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है. 

चॉकलेट हिल्स फिलीपींस के बोहोल में मौजूद है और ये पहाड़ कोण के आकार में बने हुए है, ये पहाड़ आपको दूर से देखने में बिलकुल चॉकलेट की तरह नज़र आएंगे. ये पहाड़ लगभग 50 वर्ग मीटर में फैले हुए हैं. और इनकी ऊंचाई करीब 100 से 160 फीट है. चॉकलेट हिल्स फिलीपींस की राजधानी मनीला से करीब 700 कि.मीटर दूर दक्षिण में मौजूद है.

ये पहाड़ चूना पत्थर और घास से ढके हुए हैं और दूर से ये ब्राउन कलर के दिखाई देते देते है, और इसी कारण से इसे चॉकलेट हिल्स भी कहा जाता है. यहां के लोगों का कहना है की ये  पहाड़ छोटे-छोटे पिरामिट है, जो ग्रहों और ब्रह्मांड के ब्रह्मांडीय ऊर्जा से संबंध रखते है.

कुछ लोगों का तो ये भी कहना है की चॉकलेट हिल्स दो दिग्गजों के लड़ाई करने के कारण से बने है. उन्होंने अपनी लड़ाई में एक दूसरे पर चट्टानों, पत्थर और रेत को फेंका था और इसी वजह से यह पहाड़ बन गए. ये पहाड़ इतने ज़्यादा खूबसूरत हैं की इन्हे देखने के लिए टूरिस्ट दूर से दूर से आते है.

फुटपाथ पर बेलन बेच रहे थे 80 वर्षीय बुजुर्ग, बाइक का टेका लेकर बैठे... लेकिन फिर नहीं उठे

चाँद पर इंसानों को बसाने के लिए कितना ऑक्सीजन मौजूद ? वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला दावा

AIIMS जोधपुर ने इन पदों पर जारी की बंपर भर्तियां, जानिए कितना है वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -