बेहद सर्द हुआ माऊंट आबू का मौसम, सड़क पर खड़ी कारों पर जमी बर्फ

Nov 22 2020 11:31 AM
बेहद सर्द हुआ माऊंट आबू का मौसम, सड़क पर खड़ी कारों पर जमी बर्फ

माउंट आबू: राजस्थान के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट माउंट आबू में कड़ाके की सर्दी का असर नज़र आने लगा है. दीपावली फेस्टिवल सीजन के साथ ही आज माउंट आबू का पारा जमाव बिंदु पर पहुंच गया है. घरों के बाहर पड़ी कारों पर हल्की बर्फ दिखाई दी है. इस सर्दी कि बीती रात काफी सर्द रही. इस मौसम की पहली कड़ाके की सर्दी को लेकर पर्यटकों ने जमकर लुत्फ़ उठाया. माउंट आबू के मैदानी इलाकों में भी बर्फ की हल्की परत देखी गई.

सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहा है, वहीं स्थानीय लोग और पर्यटक गर्म कपड़ों में नजर आए. देश के उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का प्रभाव राजस्थान में देखने को मिल रहा है. राज्य के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में तापमान जमाव बिंदु के पास पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, बीती रात का न्यूनतम तापमान गिरावट दर्ज की गई और तापमान जमाव बिंदु पर रहा वही अधिकतम तापमान 20 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. पारा गिरने से अलसुबह घरों और होटलों के बाहर खड़ी कारों पर बर्फ जमीं देखी गई.

वहीं मैदानी इलाकों में भी ओस को बुँदे दिखाई दी हैं, इस मौसम की यह सबसे सर्द रात थी. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. गर्म कपड़ों से लदे स्थानीय लोग और सैलानी चाय की चुस्कियों के सहारे सर्दी दूर करने का जतन करते नजर आए।  बीते कई वर्षों से माउंट आबू में जमाव बिंदु और बर्फ जमने का समय दिसम्बर महीने में होता है, लेकिन इस वर्ष नवम्बर माह में ही सर्दी ने अपने तीखे तेवर दिखाना आरंभ कर दिया है. 

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं

LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव