मौनी रॉय ने की लोगों से अपील, कहा- बच्चों को स्कूल में पढ़ाई जाए भगवत गीता...
मौनी रॉय ने की लोगों से अपील, कहा- बच्चों को स्कूल में पढ़ाई जाए भगवत गीता...
Share:

सोशल मीडिया पर अक्सर मनोरंजन जगत के कई स्टार्स अपनी फोटोज और वीडियो को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते है, वही मशहूर अदाकारा मौनी रॉय सोशल मीडिया पर केवल अपनी जबरदस्त त्वीर साझा करने के कारण चर्चाओं में नहीं रहती हैं। वास्तव जिंदगी में अभिनेत्री बहुत धार्मिक भी हैं तथा भगवत गीता में तो उनकी अटूट आस्था है। इस आस्था के कारण ही अभिनेत्री ने लॉकडाउन के चलते भगवत गीता पढ़ी थी। अब इसी संबंध में उनकी ओर से एक बड़ा बयान भी सामने आया है।

मौनी राय कहती हैं कि सभी स्कूल में बच्चों को भगवत गीता का पाठ पढ़ाया जाना चाहिए। वे इसे स्कूल सिलेबस में जोड़ने का आग्रह कर रही हैं। इस बारे में एक न्यूज वेबसाइट को उन्होंने कहा है- लॉकडाउन के चलते मैं बहुत धार्मिक हो गई थी, मैं तो मानती हूं कि भगवत गीता को स्कूल सिलेबस का भाग बना लेना चाहिए। ये केवल एक धार्मिक किताब नहीं है। ये जीवन का सार है, वास्तव ज्ञान है। कोई भी प्रश्न क्यों ना हो, गीता में उत्तर मिल ही जाता है।

अभिनेत्री ने ये भी कहा है कि बचपन से ही उनके घर पर गीता का पाठ होता रहा है। उन्होंने स्वयं बचपन में भगवत गीता पढ़ने का प्रयास किया है, ये हकीकत बात रही कि उस वक़्त वे अधिक कुछ समझ नहीं पाती थीं। किन्तु अब वे ना केवल भगवत गीता की महत्वत्ता समझ गई हैं, बल्कि इसे पुरे विश्व में प्रमोट करने का काम कर रही हैं।  मौनी ये भी कहती हैं कि मनोरंजन जगत से संबंधित लोगों को भी भगवत गीता अवश्य पढ़नी चाहिए क्योंकि इस फील्ड में मनुष्य इतना व्यस्त रहता है कि कई बार स्वयं को ही भुला देता है, ऐसे में भगवत गीता बहुत सहायता कर सकती है। ध्यान रहे कि मौनी रॉय ने सीरियल देवो के देव महादेव के माध्यम से टेलीविज़न जगत में बहुत पॉपुलैरिटी हासिल की थी। 

उदित नारायण और सायली कांबले की जुगलबंदी ने बांधा समां, परफॉरमेंस देख झूम उठे अनु मलिक

'भाभी जी घर पर हैं' में होगी इस नए शख्स की एंट्री

‘ससुराल सिमर का 2’ में हुई इस कलाकार की एंट्री, होगा जबरदस्त धमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -