मौनी रॉय का 'पार्वती' से लेकर 'गोल्ड' तक का सफर
मौनी रॉय का 'पार्वती' से लेकर 'गोल्ड' तक का सफर
Share:

भारतीय सिनेमा में छोटे पर्दे से घर-घर तक पहुंची मौनी रॉय एक कुशल अ​भिनेत्री हैं और उनके द्वारा किए जा रहे अभिनय को भारतीय सिनेमा में भी काफी सराहना मिल रही है। टीवी सिनेमा में नित नई उंचाईयों तक पहुंच रही हैं। इस सिने कलाकार का जन्म 28 सितंबर 1984 को कोलकाता में हुआ था। मौनी रॉय एक कुशल अभिनेत्री होने के साथ साथ फिल्मी दुनिया में भी अपना करियर बनाने वाली एक सफल अदाकारा बन गई हैं वे एक इंडियन मॉडल भी हैं। मौनी रॉय टीवी सीरियर 'देवों के देव महादेव' में सती की भूमिका में थी, जिसके बाद उन्हें उनके इस किरदार के लिए काफी सराहा गया था। इसके अलावा टीवी सीरियल नागिन में भी उन्हौने दमदार एक्टिंग कर दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। मौनी रॉय एक प्रशिक्षित कथक नृतक हैं। 

संस्कारी से बोल्ड बनते ही यह एक्ट्रेस खा चुकीं हैं गालियां

जानकारी के अनुसार मौनी के दादा शेखर चंद्र रॉय ​थिएटर कलाकार थे और उनकी मां मुक्ति एक रंगमंच कलाकार हैं। मौनी बिहार में हायर एजुकेशन की पढ़ाई करने के बाद दिल्ली गई जहां से उन्हौने आगे की पढ़ाई की। इसके बाद मौनी फिल्मों में अपना भाग्य आजमाने मुंबई आ गई। 

फिर से छाया काली नागिन का काला जादू

​टीवी नाटकों में काम करते हुए मौनी ने इतनी प्रसिद्धी हासिल कर ली है। कि अब उन्हें बड़ी फिल्मों के भी आॅफर आने लगे है। लाईफ ओके टीवी चैनल पर आने वाले नाटक देवों के देव महादेव में उनकी एक्टिंग और किरदार को बहुत ज्यादा पसंद किया गया जिससे वे सफलता की ओर बढ़ती चली गई। हाल ही में चल रहे टीवी शो नागिन की लोकप्रियता भी मौनी रॉय के किरदार से ही बनी है। यहां बता दें कि नागिन सीरियर की भी टीआरपी वर्तमान समय में टॉप पर चल रही है। बीते दिनों अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड में भी मौनी रॉय ने अच्छा किरदार निभाया था। इसके अलावा भी मौनी ने सिनेमा जगत में फिल्में ​की ​​हैं जिन्हें दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया है। 

 

खबरें और भी

फिर बरपा मौनी रॉय की अदाओं का कहर, नजर आईं बहुत सेक्सी

मौनी ने शेयर की अपने सबसे ख़ास दोस्तों के साथ रोमांटिक तस्वीर

मोहित रैना नहीं इस शादीशुदा एक्टर के प्यार में पागल थीं मौनी रॉय लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -