7 खिलाड़ियों में मौमा दास, सुधा सिंह को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित
7 खिलाड़ियों में मौमा दास, सुधा सिंह को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित
Share:

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित खिलाड़ियों में अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी मौमा दास और एथलीट सुधा सिंह शामिल हैं। अंशु जामसेंपा (पर्वतारोही), अनिता पाउदुरई (बास्केटबॉल), माधवन नांबियार (पीटी उषा कोच), वीरेंद्र सिंह (पहलवान) और केवाई वेंकटेश (पैरा खिलाड़ी) को भी वर्ष के लिए खेल वर्ग में प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को पद्म पुरस्कार के 1 जोड़ी मामले (एक जोड़ी मामले में, पुरस्कार को एक के रूप में गिना जाता है) सहित 119 प्राप्तकर्ताओं के नामों की घोषणा की। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा, जो आमतौर पर हर साल मार्च/अप्रैल के आसपास राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा। 

पद्म पुरस्कारों को तीन श्रेणियों में प्रदान किया जाता है-पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री, दूसरे, तीसरे और भारत रत्न के बाद ही देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। इस साल की सूची में सात पद्म विभूषण, 10 पद्म भूषण और 102 पद्मश्री पुरस्कार शामिल हैं।

सोहेल के गोल के बाद टीम इंडिया को मिली जीत

खिलाड़ी ड्रॉ से निराश लेकिन हमें सकारात्मक रहने की है जरूरत: प्रमुख कोच नौशाद मूसा

अश्विन ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में नहीं मिली एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -