आपकी जान ले सकते हैं ये स्मार्टफोन! सामने आई सबसे खतरनाक मोबाइल्स की लिस्ट!
आपकी जान ले सकते हैं ये स्मार्टफोन! सामने आई सबसे खतरनाक मोबाइल्स की लिस्ट!
Share:

स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना लोगों के लिए घातक होता जा रहा है और अब यह जानलेवा भी हो सकता है। जी दरअसल हाल ही में सामने आई एक नई रिपोर्ट में यह पता चला है कि मोटोरोला, वनप्लस और गूगल पिक्सल के पुराने स्मार्टफोन सबसे ज्यादा रेडिएशन छोड़ने वाले फोन की लिस्ट में शामिल हैं। जी हाँ, वैसे रेडिएशन तो सभी स्मार्टफोन छोड़ते हैं, लेकिन Bankless Times की रिपोर्ट के मुताबिक, इन कंपनियों के फोन इस मामले में सबसे ऊपर है। अब आज हम आपको बताते हैं वह कौन से फोन मॉडल्स हैं जो आपके लिए खतरनाक हो सकते हैं?

जी दरअसल बैंकलेस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मोटोरोला एज सबसे ज्यादा उत्सर्जन करता है। जी हाँ और इसका SAR यानी स्पेसिफिक एबजॉर्बेशन रेशियो 1.79W/Kg है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ZTE Axon 11 5G फोन है, जिसका SAR रेशियो 1,59W/Kg रहा, हालांकि यह फोन भारत में नहीं बेचा जाता। ठीक ऐसे ही 1.55.Kg SAR के साथ तीसरे नंबर पर OnePlus 6T फोन है। जी हाँ और सबसे ज्यादा रेडिएशन उत्सर्जन की लिस्ट में एक्सपीरिया के दो स्मार्टफोन- एक्सपीरिया एक्सए 2 प्लस, एक्सपीरिया एक्सजेड 1 कॉम्पैक्ट और Google के तीन डिवाइस - गूगल पिक्सल 3 एक्सएल, पिक्सल 4 ए और पिक्सल 3 शामिल हैं। जी हाँ, इन सभी में से अधिकतर स्मार्टफोन प्रीमियम सेगमेंट में बेचे जाते हैं। आप सभी को बता दें कि यह घातक है।

क्या है SAR- जी दरअसल स्पेसिफिक एबजॉर्बेशन रेशियो (SAR) दिखाता है कि शरीर कितनी जल्दी रेडियोफ्रीक्वेंसी एनर्जी को ग्रहण करता है। जी हाँ और इसी के आधार पर स्मार्टफोन की यह लिस्ट तैयार की गई है। आप जानते ही होंगे कि रेडिएशन को कैंसर का कारण बताया जाता है, वहीं FCC का कहना है कि स्मार्टफोन से उत्सर्जित रेडियोफ्रीक्वेंसी एनर्जी से शरीर को होने वाले नुकसान के संबंधित कोई विश्वसनीय वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।

मनोकामना के अनुसार रोज सुबह करें श्री राम के इन चौपाइयों का पाठ

'जय श्रीराम' लिखकर राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने दी राम नवमी की शुभकामनाएं

जानिए आलिया-रणबीर की शादी में क्या होगा फ़ूड मेन्यू?, लाखो होंगे खर्च!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -