Motorola One Action में कई खासियत है भरी, जानिए रिव्यु
Motorola One Action में कई खासियत है भरी, जानिए रिव्यु
Share:

भारतीय बाजार में Motorola द्वारा आयोजित एक इवेंट में आज कंपनी ने One Action स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. वही इससे पहले इस फोन को ब्राजील में लॉन्च किया जा चुका है, जिसके बाद भारत में इसके लॉन्च का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था. साथ ही अब भारत में One Action को Rs 13,999 की कीमत के साथ लॉन्च कर दिया गया है जो कि एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 30 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया अल्ट्रा वाइड एक्शन कैमरा है जो कि वर्टिकल पोजीशन में भी लैंडस्केप फॉर्मेंट में वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा प्रदान करता है. लॉन्च के दौरान हमें One Action को थोड़ी देर उपयोग करने के मौका मिला. जिसके बाद हम यहां अनुभव शेयर कर रहे हैं कि फोन का फर्स्ट इम्प्रेशन कैसा रहा?. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Flipkart की इस नई सर्विस से होगा यूजर्स को बहुत फायदा, मात्र Rs 99 होगा फोन रिपेयर

अपने कैमरा सेटअप को लेकर लॉन्च से पहले ही Motorola का One Action स्मार्टफोन चर्चा में बना हुआ था. वहीं लॉन्च के साथ ही कंपनी ने जानकारी दी कि इस फोन में अल्ट्रा वाइड एक्शन कैमरा का उपयोग किया गया है और अल्ट्रा वाइड एक्शन कैमरा के साथ आने वाला यह हैंडसेट इंडस्ट्री का पहला फोन में है. कंपनी द्वारा मिड रेंड सेगमेंट में लॉन्च किया गया यह एक वीडियो सेंट्रिक स्मार्टफोन हैं इसकी मदद से यूजर्स वर्टिकल पोजीशन में भी लैंडस्केप फॉर्मेंट में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. साथ ही यहां रिकॉर्डिंग फीचर्स के तौर पर 'एन्हांस्ड वीडियो स्टेबिलाइजेशन' का सपोर्ट भी दिया गया है. हालांकि अल्ट्रा वाइड एक्शन कैमरा के अलावा फोन के बाकी सभी फीचर्स Motorola One Vision से मिलते-जुलते हैं. 

टिकटॉक को मिला नोटिस, इस मैसेंजर ने भी हटाए विडियो

फोन को पहली बार देखने पर यह काफी आकर्षक व खूबसूरत लगता है. इसे एक हाथ में लेकर आसानी से उपयोग किया जा सकता है. फोन की बॉडी भी काफी स्लिम है और यह वजन में भी हल्का है. यूजर्स उपयोग के दौरान इसे आराम से अपनी पॉकेट में रख सकते हैं. लॉन्च के दौरान One Action के डेनिम ब्लू और पर्ल व्हाइट कलर ऑप्शन वहां मौजूद थे, जिनमें से व्हाइट कलर का ज्यादा आकर्षक लग रहा था। फोन में 6.3 इंच का फुल एचडी+ 21:9 सुपरविजन डिस्प्ले दिया गया है. जो वीडियो देखने के लिए शानदार अनुभव प्रदान कर सकता है. फोन के बैक पैनल में ​वर्टिकल आकार में ​ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है उसके नीचे फ्लैश और सेंटर में मोटो का लोगो मौजूद है. ये फोन पोलीकार्बोनेट फिनिश से कवर्ड है. इसके अलावा फोन की स्क्रीन पर टॉप में बाईं ओर पांच-होल दिया गया है. Motorola One Action की मुख्य खासियत इसका कैमरा है और इसकी बात किए बिना फर्स्ट इम्प्रेशन पूरा ही नहीं हो सकता. इसमें अल्ट्रा वाइड एंगल एक्शन कैमरा दिया गया है. फोन में वीडियो मोड का उपयोग करना बेहद खास रहा। कैमरा ओपन करने पर वहां वीडियो मोड दिया गया है ​जहां आप फोन को वर्टिकल आकार में पकड़कर भी लैंडस्केप मोड में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. जो कि खास तौर पर TikTok पर वीडियो डालते समय यूजर्स के काफी काम आएगा. साथ ही यहां रिकॉर्डिंग में जर्क कम करने के लिए 'एन्हांस्ड वीडियो स्टेबिलाइजेशन' का सपोर्ट भी दिया गया है. 

जानिए इन सभी टेलीकॉम कंपनीयों में से किसका ब्रॉडबैंड प्लान हैं बेस्ट

अगर बात करें फोन के कैमरे की तो इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस सेटअप में f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, f/2.2 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और f/2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के लिए यहां 12 मेगापिक्सल का ही कैमरा मौजूद है.इस फोन में 6.3 इंच का FHD+ सिनेमाविजन डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080x2520 पिक्सल है और इसका आस्पेक्ट रेशयो 21:9 है. यह फोन 2.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर के साथ सैमसंग Exynos 9609 प्रोसेसर पर कार्य करता है. इसमें 4GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है. 3500एमएएच की बैटरी 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध है. यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है और जल्द ही इसे एंड्राइड 10 का अपडेट मिलेगा.

ओकला ने शेयर की रिपोर्ट, इस भारतीय टेलीकॉम कंपनी ने मारी बाजी

चीनी हैकर्स भारतीय वेबसाइट को बना रहे शिकार, इस सेक्टर पर हुआ साइबर हमला

Samsung के ये अपकमिंग स्मार्टफोन 4,000mAh की बैटरी के साथ होंगे लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -