आज से देशभर में बदल गया ट्रैफिक नियम, मणिपुर में बिना हेलमेट वालों को बांटी गई मिठाई
आज से देशभर में बदल गया ट्रैफिक नियम, मणिपुर में बिना हेलमेट वालों को बांटी गई मिठाई
Share:

इम्फाल: 1 सितम्बर से देश भर में नया मोटर व्हीकिल कानून लागू हो गया है। मोटर व्हीकल एक्ट में हुए संशोधन के बाद अब ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर 10 गुना तक ज्यादा जुर्माना चुकाना पड़ेगा। देश के कई हिस्सों में इसके लागू होने के बाद सघन चेकिंग अभियान चलाया। कई लोग ट्रैफिक नियम तोड़ते दिखाई दिए, जिन पर पुलिस ने जुर्माना लगाया। 

वहीं मणिपुर के चुराचंदपुर ट्रैफिक पुलिस बगैर हेलमेट बाइक चलाने वालों पर जुर्माना लगाने के स्थान पर उन्हें मिठाई और टॉफी बांटते नज़र आई। एसपी अमृता सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया है कि जब हमने बगैर हेलमेट वाले वाहन चालकों की जांच करने के लिए यह अभियान चलाया, तो कई लोगों को यह पसंद नहीं आया। फिर हमने ऐसे वाहन चालकों को मिठाई और टॉफी देने का निर्णय किया।

उन्होंने बताया कि हमने उन्हें मिठाई और चॉकलेट बांटी और उन्हें ट्रैफिक के नियमों का पालन करने के लिए प्यार से समझाया। उन्होंने कहा कि ऐसा करने के बाद कई लोगों ने आगे से यातायात के नियमों का पालन करने का वादा किया। आपको बता दें कि संसद के दोनों सदनों में पारित होने के बाद मोटर व्हीकल एक्ट को देश भर में लागू कर दिया गया है। हालांकि राजस्थान और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकारों ने इसे अपने प्रदेश में लागू नहीं किया है।

इस बैंक ने रेपो रेट आधारित होम और ऑटो लोन पेश किया

पीएनबी बोर्ड जल्द करेगा ओबीसी और यूनाइटेड बैंक के विलय पर बैठक

डीएचएफएल ने कर्जदाताओं के संबंध में लिया यह फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -