अब यूपी पुलिस पर भी गिरेगी गाज, अगर तोड़े ट्रैफिक नियम तो भरना होगा दोगुना जुर्माना

Sep 10 2019 09:48 AM
अब यूपी पुलिस पर भी गिरेगी गाज, अगर तोड़े ट्रैफिक नियम तो भरना होगा दोगुना जुर्माना

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के SP विपिन टाडा ने एक सितंबर से लागू हुए नए ट्रैफिक नियम को लेकर पुलिस कर्मियों का जागरूकता अभियान शुरू किया है और उनको बताया गया है कि तीन दिनों तक विशेष तौर पर पुलिसकर्मियों की तलाशी अभियान चलाया जाएगा, जिसमें किसी भी तरह से पुलिसकर्मी द्वारा यातायात के नियमों का उल्लंघन किए जाने पर उन्हें बख्शा नहीं जाएंगा. 

अब यूपी में आम नागरिक के साथ-साथ पुलिसवालों की भी आफत आने वाली है और अब पुलिस वाले भी सावधान हो जाएं, अन्यथा अमरोहा जिले में यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिस वालों को दोगुनी पेनल्टी देनी पड़ सकती है. SP विपिन टाडा के आदेश पर तीन दिन तक विशेष तौर पर पुलिसकर्मियों की चैकिंग होगी और यदि यातायात नियमों का उल्लंघन हुआ, तो उनका भी चालान काटा जाएगा. 

जिला अमरोहा जनपद के SP विपिन टाडा ने जानकारी देते हुए बताया है कि, पुलिस कर्मियों को यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना भरना होगा, क्योंकि वह समाज के लिए प्रेरणा बन सकते हैं. उन्होंने कहा पुलिसकर्मी यदि यातायात के नियमों का उल्लंघन करेंगे तो वह भी आम नागरिक की तरह सौ बार सोचेंगे. उन्होंने पुलिसकर्मियों और आम नागरिकों से आग्रह किया है कि यातायात नियमों का पालन किया जाए. 

बैकों का विलय देशहित में, वित्त सचिव का बयान

सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी की भी चमक पड़ी फीकी

चुनाव से ऐन पहले शरद पवार को बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व मंत्री भास्कर जाधव