MotoGP को मिलने जा रही खुद की इलेक्ट्रिक बाइक
MotoGP को मिलने जा रही खुद की इलेक्ट्रिक बाइक
Share:

दुनियाभर में अपने मोटरसाइकिल रेसिंग इवेंट्स के लिए मशहूर कम्पनी MotoGP को अब जल्द ही खुद की इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल मिलने वाली है. ख़बरों के मुताबिक कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को 2019 में होने वाली MotoGP रेस में प्रयोग कर सकती है. इस बात की जानकारी MotoGP की प्रमोटर कंपनी डोर्ना (Dorna) ने दी है. Dorna ने इस बात की घोषणा करते हुए बताया कि "इगो (Ego) नामक इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल को वर्ष 2019 से रेस के दौरान उपयोग में लाया जाएगा और इसे इटालियन इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी एनर्जिका (Energica) बनाएगी."

इस बाइक में ऑयल कूल्ड पर्मनैंट मैगनेट AC इलैक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. जो कि 136HP की पावर और 144NM का टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक आसानी से 241 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. कंपनी के मुताबिक़ इस बाइक को स्टील ट्यूबलर फ्रेम के तहत बनाया गया है.

इस बाइक में ब्रीम्बो (Brembo) डिस्क ब्रेक और ABS सिस्टम दिया गया है जो कि रेस के दौरान बाइक को बैलेंस करने में मदद मिलती है. कंपनी के मुताबिक़ ये बाइक 30 मिनट में 85 प्रतिशत चार्ज हो जाती है.

 

 

उबर ने एक यात्री से वसूले 14,400 डॉलर

शाओमी पेश करेगी भारत में इलेक्ट्रिक कार

Xylo की जगह आने जा रही ये दमदार SUV

भारत में लॉन्च हुई volvo की ये शानदार प्रीमियम SUV

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -