यूपी में होगा Moto GP रेस का आयोजन, नोएडा में होगी विश्वस्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग
यूपी में होगा Moto GP रेस का आयोजन, नोएडा में होगी विश्वस्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग
Share:

लखनऊ: विश्व के तीसरे सबसे पॉपुलर गेम विश्व स्तरीय मोटरसाइकिल रेसिंग मोटो जीपी (Moto GP) का भव्य आयोजन देश में होने जा रहा है।  ये आयोजन उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर यानी नोएडा में होगा। जिसको लेकर आज पुरी में मोटरसाइकिल की रेस कराने वाली स्पेनिश कम्पनी डोर्ना के चीफ कार्मेलो एजपेलेटा यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा इस आयोजन के लिए हर संभव मदद की जाएगी।

सीएम योगी ने स्पेनिश कम्पनी डोर्ना के चीफ कार्मेलो एजपेलेटा से मुलाकात कर पुछा है कि आयोजन को सफल और भव्य बनाने के लिए क्या-क्या मदद की जा सकती है। जिस पर बताया गया कि बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय सर्किट का जो ट्रैक है उसे थोड़ा और फेस स्लिप करने की आवश्यकता है। साथ ही सिक्योरिटी और कस्टम लेवल पर सहायता की बात की है। सीएम योगी ने कहा है कि मोटो जीपी के आयोजन को लेकर हर मदद उपलब्ध कराई जाएगी। सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा और पूरा सहयोग किया जाएगा । सीएम योगी ने कहा कि, पूरी गर्मजोशी के साथ खिलाड़ियों का और मोटो जीपी के आयोजकों का स्वागत किया जाएगा। सीएम ने यह भी कहा कि जल्द ही ट्रैक को लेकर अपडेट बताया जाएगा। 

कार्मेलों ने औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी से यूपी में मोटर साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता मोटो जीपी का आयोजन कराने पर बातचीत की। कार्मेलो एजपेलेटा ने मंत्री से कहा कि मोटो जीपी जैसे विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स गेम का नोएडा में भव्य आयोजन होने पर देश को एक नई पहचान मिलेगी। बता दें कि विश्व में सर्वाधिक देखे जाने वाले स्पोर्ट्स में पहला स्थान ओलम्पिक गेम का, दूसरा फीफा वर्ल्ड कप का है, वहीं वहीं तीसरे पायदान पर मोटो जीपी मौजूद है। जिसके प्रशंसकों की तादाद पूरे विश्व में करोड़ों में है। बता दें कि, भारत दो पहिया वाहनों का  सबसे बड़ा उत्पादक भी है और सबसे बड़ा उपभोक्ता भी। ऐसे में देश में पहली बार मोटो जीपी रेस का आयोजन एक स्वर्णिम अवसर होगा।

यूपी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में बना अव्वल

आज इतिहास रचेगी यूपी विधानसभा, पूरा दिन महिलाओं के नाम.., बोलेगी 'नारीशक्ति' सुनेगा सदन

Wipro ने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकला, चेयरमैन ने बताया ये कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -