अब बाल गृह में भी हुआ बच्चों का शोषण
अब बाल गृह में भी हुआ बच्चों का शोषण
Share:

बिहार: अपराधों के बढ़ते सिलसिले में बिहार के मोतिहारी के सरकारी बाल गृह के लड़कों के साथ यौन शोषण का नया मामला सभी के सामने आया है. इस ऑडिट रिपोर्ट में बाल सुधार गृह के कर्मी पर गलती के लिए सभी बच्चों की पिटाई करने का भी आरोप लगा है. यह बाल सुधार गृह स्वयं सेवी संस्था निर्देश के द्वारा संचालित किया जाता है. 

मामले में डीएम रमण कुमार का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद मोतिहारी बाल सुधार गृह के बच्चों को बेतिया भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. इस मामले का खुलासा टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज, मुंबई ने अपनी सोशल ऑडिट रिपोर्ट में इसका उल्लेख किया है. इसमें वहां रहने वाले बाल बंदियों के साथ शारीरिक और यौन हिंसा की बात भी सामने आई है.

इस घटना के बाद थानेदार ने बताया कि मामले को लेकर समाज कल्याण विभाग के अधिकारी की ओर से दो जून को ही पहली रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. एनजीओ के एक कर्मचारी को भी नामजद किया गया है. बता दें कि अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है. आपको बता दें की विदित हो कि मोतिहारी के बाल गृह में 14 बच्चे रह रहे थे, जिनकी उम्र छह से 14 साल के बीच बताई जाती है.

इंदौर में युवती ने एसिड पिया

दाती महाराज की आश्रम संचालिका ने किया बड़ा खुलासा

कोचिंग डायरेक्टर पर लगा छेड़छाड़ का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -