समलैंगिक बेटे के लिए दूल्हा की तलाश में मां, मिले 150 जवाब
समलैंगिक बेटे के लिए दूल्हा की तलाश में मां, मिले 150 जवाब
Share:

मुंबई : एक माँ अपने बेटे से कितना प्यार करती है उसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है। अपने समलैंगिक बेटे के लिए दूल्हे की तलाश में एक माँ ने अखबार में विवाह का विज्ञापन देने पर 150 से ज्यादा जवाब मिले हैं। इस विज्ञापन में जिन्होंने अपनी दिलचस्पी दिखाई है, उसमें कुछ विदेश में रहने वाले लोग हैं और कुछ अन्य धर्मों के भी। इस विज्ञापन से सोशल मीडिया पर काफी गर्मागर्मी फैल गई है। गे और लेस्बियन समर्थक कार्यकर्ताओं ने 58 वर्षीय पद्मा अय्यर का समर्थन किया, वहीं कुछ लोगों ने भारत में समलैंगिक विवाह को अवैध बताते हुए इसकी निंदा भी की। विज्ञापन 19 मई को मुंबई के एक टैब्लॉयड में प्रकाशित हुआ था।

जिस व्यक्ति के लिए समलैंगिक जीवनसाथी की तलाश की जा रही है, उसका नाम हरीश अय्यर है और वह एक स्थानीय एनजीओ में काम करता है। हरीश ने बताया, "मेरी मां को 150 जवाब मिले हैं। उसमें तकरीबन 75 प्रतिशत प्रोत्साहित करने वाले हैं, जबकि कुछ नफरत वाले और कुछ अभद्र ई-मेल आए है।" हरीश को अपने यौन जीवन के रुझान का अहसास 14 साल की उम्र में हुआ और 22 साल की उम्र में उन्होंने अपनी मां को इसके बारे में बताया। उन्होंने कहा, "भारतीय शहरों सहित दुनिया भर से जो मुझे ऑफर मिले हैं, मैं उन्हें देख रहा हूं और इस पर अंतिम निर्णय के लिए समय निकालूंगा। "

नफरत वाले मेल के बारे में पूछे जाने पर हरीश ने जवाब दिया, "नफरत भरे और कुछ अभद्र मेल में हमें आगाह किया गया है कि हम परिवार संस्था को बर्बाद कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "हालांकि, मैं और मेरी मां इस तरह के 'नफरत वाले' मेल को गंभीरता से नहीं लेते हैं। वहीं, कुछ मेल में हमारे फैसले की सराहना की गई है।" उन्हें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और सऊदी अरब से भी मेल द्वारा जवाब मिले हैं। जहां तक भारतीयों की बात है, उसमें कई दूसरे राज्यों के और अलग-अलग धार्मिक पृष्ठभूमि से जुडे़ लोगों के जवाब मिले हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -