दो बच्चों की ढाल बनकर पटरियों पर लेट गई माँ, ऊपर से गुजर गई ट्रेन ! और फिर..

दो बच्चों की ढाल बनकर पटरियों पर लेट गई माँ, ऊपर से गुजर गई ट्रेन ! और फिर..
Share:

पटना: बिहार के बाढ़ रेलवे स्टेशन पर एक दिल दहला देने वाली घटना में, एक महिला और उसके दो बच्चों के ऊपर से ट्रेन गुजरने के बाद वे चमत्कारिक ढंग से बच गए। नाटकीय दृश्य एक व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो में कैद हो गया, जिसमें एक माँ की बहादुरी के कार्यों को दर्शाया गया जिसने उसके बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की। बेगुसराय का रहने वाला यह परिवार विक्रमशिला एक्सप्रेस में सवार होकर दिल्ली की यात्रा पर था, जो कि भागलपुर से राष्ट्रीय राजधानी तक चलने वाली रेलगाड़ी है।

बाढ़ में भीड़ भरे प्लेटफॉर्म पर चढ़ने के दौरान यह घटना घटी, जिससे स्थिति खतरनाक हो गयी. प्लेटफार्म की हलचल के बीच महिला का पैर फिसल गया, जिससे वह अपने दो बच्चों के साथ रेलवे ट्रैक पर गिर गई। जब दर्शक संकटग्रस्त परिवार की मदद के लिए आगे आ पाते, उससे पहले ही ट्रेन स्टेशन से रवाना होने लगी, तो स्थिति ने गंभीर मोड़ ले लिया। एक पल के फैसले में, महिला, अद्भुत धैर्य और मातृ प्रवृत्ति का प्रदर्शन करते हुए, पटरियों पर झुक गई और अपने दो बच्चों को अपने पूरे शरीर से ढाल बनाकर ढांक लिया, क्योंकि ट्रेन खतरनाक तरीके से उनके करीब से गुजर रही थी। वीडियो फुटेज उस क्षण की तीव्रता को कैद करता है, जो आसन्न खतरे के सामने मां द्वारा प्रदर्शित अविश्वसनीय दिमागी उपस्थिति को उजागर करता है।

ट्रेन के रवाना होने के बाद, प्लेटफॉर्म से कई साहसी व्यक्ति महिला और उसके बच्चों को बचाने के लिए तेजी से नीचे कूद पड़े। उनके त्वरित कार्यों ने इस दर्दनाक घटना के बाद परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की। बचाव के बाद, महिला और उसके बच्चों को तुरंत चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। यह घटना विपरीत परिस्थितियों में व्यक्तियों द्वारा प्रदर्शित लचीलेपन और त्वरित सोच के प्रमाण के रूप में कार्य करती है, जो संकट के समय सामुदायिक सहायता के महत्व पर जोर देती है।

'तमिलनाडु में टॉयलेट साफ़ करते हैं यूपी-बिहार के हिंदी भाषी लोग..', DMK सांसद के बयान पर अखिलेश-नितीश मौन, INDIA गठबंधन भी चुप !

हौथी ड्रोन हमला: भारतीय नौसेना ने लाल सागर के तेल टैंकर की घटना पर दी अपडेट

कांग्रेस के 12 नए महासचिवों में सिर्फ 1 OBC.., अपनी पार्टी में ही 'पिछड़ों' को हक नहीं दिला पाए राहुल गांधी, चुनावों में किए थे वादे !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -