इनवर्टर में अचानक हुए शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, परिवार के कई सदस्य झुलसे

Feb 10 2019 06:07 PM
इनवर्टर में अचानक हुए शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, परिवार के कई सदस्य झुलसे

हिसार : शहर के समीप गांव में बने मकान में शुक्रवार रात करीब दो बजे अचानक आग लग गई। हादसे में मां और दो बेटियां जिंदा जल गईं, जबकि चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। झुलसे लोगों को हिसार के अलग-अलग अस्पतालों में दाखिल कराया गया है। घटना के समय मकान में दो भाइयों के परिवार के 10 सदस्य सोए हुए थे।

प्रयागराज : 65 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया अब तक शाही स्नान

मुआवजे की मांग पाए अड़े परिजन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आग शॉर्टसर्किट की वजह से लगी. आग पर पानी डालने से घर में फैले करंट की वजह से भाग नहीं पाईं मां-बेटियां और जिंदा जल गईं। उधर, पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के बाद शवों को देर शाम परिजनों को सौंप दिया गया था, लेकिन 70 लाख मुआवजे के लिए परिजनों ने अंतिम संस्कार नहीं किया। हालांकि, एडीसी ने दो दो लाख रुपये और डीसी रेट पर नौकरी का आश्वासन दिया, लेकिन परिजन नहीं माने। 

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस चेकिंग के दौरान हमले में एक की मौत

ऐसे हुई अप्रिय घटना 

प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात तक इस मसले पर पंचायत चलती रही। इसी बीच पंचायत के हस्तक्षेप के बाद रात करीब पौने बजे अंतिम संस्कार कर दिया गया। बताया जा रहा है घर में लगा इनवर्टर अपने आप चालू हो गया और चिंगारी की वजह से घर में आग लग गई। आग फैलने लगी तो सबसे पहले युवक की नींद टूटी। वह कुछ समझ पाता इससे पहले आग फैल चुकी थी।

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पांच दुर्दांत आतंकियों को किया ढेर

जहरीली शराब सेवन से हुई मौतों पर बोले सीएम योगी 'दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा'