दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है 'माँ'
दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है 'माँ'
Share:

कहते हैं एक औरत का माँ बनना सबसे खूबसूरत एहसास है। माँ की अपने बच्चे के लिए ममता को एक माँ के अलावा कोई और शायद ही समझ सके। अपने बच्चे को दूध पिलाती माँ दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है। खूबसूरती आँखों से दिखती है लेकिन इसे महसूस करने के लिए एक साफ़ मन की ज़रूरत होती है।

हम आपके लिए लाएं हैं फोटोग्राफर इवान की खींची हुई कुछ तस्वीरें जिसे फेसबुक और तमाम ऐसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ब्रेस्टफीडिंग की तस्वीरें साझा करने पर पिछले दिनों काफी विवाद हुआ। कई लोगों ने इसे अश्लीलता कहकर खारिज़ कर दिया। यकीन है कि आपको इन तस्वीरों में प्यार, ममता और हद दर्जे की खूबसूरती दिखेगी। अश्लीलता इन तस्वीरों को दूर तक छू भी नहीं पायी है। आइये एक नज़र डालते हैं इन तस्वीरों पर।

* एक तस्वीर में आपको दोनों दो दिख रहे होगें शायद, हमें तो एक ही नजर आते हैं।

* परियों की कहानी में एक परी होती थी, सफेद कपड़ों में। चांदनी रात में अपने परीलोक से धरती पर नहाने आती थी। लेकिन इस परी की गोद में एक बच्चा है। और इसके पंख...शायद उतार कर नदी किनारे रखे होंगे।

* शायद इन तीनों को खुश होने और हंसते रहने के लिए किसी औऱ की जरूरत कभी न पड़े। और खूबसूरती...वह तो इस फ्रेम के हर कतरे में ही है।

* हम परीलोक की बात कर रहे थे ना। कुछ-कुछ आसमानी, कुछ जाहिर-कुछ निहार...बेहद खूबसूरत हैं ना ये दोनों।

* आप कहेंगे 'मदर्स डे' मई में ही बीत गया। सवाल है, क्या ऐसे दिन बस एक दिन आकर बीत जाते हैं।

* तो आप साइज जीरो के दीवाने हैं। पता नहीं, मुझे इस तस्वीर के अंदर का हर साइज परफेक्ट लगता है। हर चीज बेहद खूबसूरत और सही जगह पर।

* कपड़े हमारी सहूलियत हैं, जरूरत नहीं। इन दोनों के बीच अगर कपड़े की पतली-झीनी परत भी होती, तो दीवार ही होती। जो शरीर का स्पर्श इन्हें एक-दूसरे के होने का सुख दे रहा है, वही इनके रिश्ते की खासियत है। वही इस रिश्ते की पहचान है।

* हम चाहते हैं कि आप थोड़ा मुस्कुरा लीजिए। वैसे तीन बच्चे एक साथ संभालना निहायत ही मुश्किल काम है, लेकिन इन्हें देखकर लगता है कि यह काम मुश्किल हो न हो खास तो जरूर ही होगा। कितना सुकून है ना यहां।

* कितने रंग हैं कुदरत के। कभी साफ आसमानी रंग, कभी पेड़ों का हरापन, कभी ढलते सूरज की दबी तपिश का मध्धम संतरी रंग। इंसान भी कुदरत का ही एक रंग है। इस तस्वीर में कौन सा रंग दिखता है आपको? बैंगनी! फिर से देखिए ना।

यदि आप प्रेग्नेंट हो तो गलती से भी न करे इस मेडिसिन का उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -