स्कूल ने मांगी फीस तो गरीब - मजबूर मां ने मासूम बेटी को दिया जहर
स्कूल ने मांगी फीस तो गरीब - मजबूर मां ने मासूम बेटी को दिया जहर
Share:

तमिलनाडु / तिरुपुर : गरीबी और आर्थिक तंगी के चलते अपनी बेटी की स्कूल फीस नहीं भर पाने में सक्षम मां ने ऐसा कदम उठाया कि हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाए. देश में इंसान के ऊपर गरीबी इतनी हावी हो गई कि एक बेबस मां को अपनी 8 साल कि मासूम बेटी को जहर देना पड़ा, इसके बाद खुद ने भी जहर पी लिया. एक तरफ सरकार देश को शिक्षित करने कि बात कर रही है वही दूसरी और स्कूल प्रशासन मोटी फीस वसूल रहे है. जिससे कि अब एक मां ही अपने कलेजे के टुकड़े को मौत के मुंह में धकेले को मजबूर हो गई है. यह ह्रदयविदारक घटना तमिलनाडु के तिरुपुर जिले कि है. जहां स्कूल की फीस नहीं जुटा पाने के कारण एक मां ने अपनी बेटी को जहर दे दिया. बेटी की मौत के बाद उसने भी आत्महत्या करने कोशिश की लेकिन वह जिंदा बच गई.

जानकारी के मुताबिक बेटी के स्कूल में 40 हजार रुपए फीस देनी थी लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं थे. बेटी को अच्छे स्कूल में न पढ़ा पाने से दुखी 25 वर्षीय मां ने बेटी को जबरदस्ती पानी में मिलाकर कीटनाशक पिला दिया. इसके बाद उसने खुद भी कीटनाशक पी लिया. पड़ोसियों को पता चला तो तुरंत दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया. यहां डॉक्टरों ने बेटी को मृत घोषित कर दिया जबकि महिला की जान बच गई. मृतका बच्ची का नाम बी जोसिका है जिसे तीसरी क्लास में एडमिशन दिलाना था. जोसिका ने इलाके के प्राइवेट स्कूल 'विवेकानंद किड्स स्कूल' से दूसरी कक्षा की पढ़ाई पूरी की थी और उसे अब तीसरी कक्षा में एडमिशन लेना था. बच्ची का एडमिशन तीसरी कक्षा में करने के लिए स्कूल ने 40 हजार रुपए मांगे. लेकिन बच्ची की मां बी यमुना देवी के पास इतने पैसे नहीं थे.

यमुना देवी का पति भूपति मलेशिया में दर्जी का काम करता है. भूपति कुछ दिन पहले नौकरी करने मलेशिया गया था. वहां उसने अपने एक दोस्त से कुछ लाख रुपए उधार लेकर दर्जी का काम शुरू किया था. यमुना देवी अपनी बेटी के साथ यहां किराए पर रहती है। यमुना यहां ब्यू‌टीशियन का काम भी करती थी, लेकिन इससे कोई निश्चित आय नहीं थी. वह अपने तमाम खर्चों के लिए पति के भेजे पैसों पर निर्भर थी. भूपति जो पैसे भेजता उससे यमुना पहले से लिया गया उधार चुका देती थी. यमुना के पास बहुत ही कम पैसे होते थे. कुछ सप्ताह पहले स्कूल ने बच्ची की ट्यूशन फीस भरने के लिए नोटिस भेजा था तो पैसे न होने के वजह से उसने बेटी को स्कूल भेजना बंद कर दिया था. पुलिस ने यमुना पर हत्या और आत्महत्या करने की को‌श‌िश का मामला दर्ज कर लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -