स्कूल जाने की जिद कर रही थी बेटी, तो मां ने दी खौफनाक सजा

हरियाणा : एक मां अपनी बेटी कि इसलिए दुश्मन बन गई क्योकि उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह स्कूल जाना चाहती थी. उसका मन पढाई करने था का लेकिन मां ने इंकार कर दिया. जब बेटी ने मां से ज़िद कि तो उसे बेरहमी से दागा गया. मामला हरियाणा के फरीदाबाद का है. पढाई से रोकने के लिए सगी मां मासूम को गर्म सरिए से दागती थी. पड़ोसियों ने बच्ची को थाने पहुंचाया तो मां कि करतूत का खुलासा हुआ.

जानकरी के मुताबिक फरीदाबाद के संतनगर की रहने वाली बच्ची के सपने तब टूट गए, जब इसकी मां ने पढ़ने के लिए स्कूल जाने से मना कर दिया. बच्ची कहती रही कि मां स्कूल में नाम लिखा दो, लेकिन वह जुल्म ढाती रही. जब बच्ची नहीं मानी तो मां ने इसे इसे गर्म लोहे की रॉड से कई जगह दाग दिया. आरोपी मां ने सफाई दी है कि उसकी 10 साल की बेटी को मनचले परेशान करते हैं. इस वजह से उसने उसके चेहरे और शरीर के दूसरे हिस्‍सों को गर्म सरिए से दाग दिया है. ताकि चेहरा खराब होने पर बच्ची घर से बाहर न निकल पाए, लेकिन दो-तीन दिन बाद बच्ची के घर से बाहर निकली तो बेरहम मां कि घिनोनी करतूत का खुलासा हुआ.

पड़ोस में रहने वालों लोगों की नजर बच्ची के इन जख्मों पर पड़ी. लोगों ने बच्ची से पूछा तो उसने अपनी आपबीती लोगों को सुनाई. बच्ची का ये हाल देखकर पड़ोसियों का दिल भी पसीज गया. पड़ोसियों ने पुलिस को मौके पर बुलाया और उस बेरहम मां को पुलिस के हवाले कर दिया. जांच अधिकारी जगदीश चंद ने बताया कि बच्‍ची को चाइल्ड वेल्फेयर सोसाइटी में भेज दिया गया है.

 

Most Popular

- Sponsored Advert -