माता -पिता को मिले सम्मानजनक जीवन, पेश हुआ निजी विधेयक
माता -पिता को मिले सम्मानजनक जीवन, पेश हुआ निजी विधेयक
Share:

नई दिल्ली: भाजपा की सांसद पूनम महाजन ने लोकसभा में निजी विधेयक पेश किया है। पेश विधेयक में परिवार एवं समाज में माता पिता और वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानजनक जीवन सुनिश्चित करने का प्रमुख उद्देश्य बताया गया है। यदि इस विधेयक को पारित कर दिया जाता है तो माता पिता या वरिष्ठ नागरिकों को और अधिक सुविधाएं प्राप्त करने का भी अधिकार प्राप्त हो जायेगा।

कानून को लेकर यह कहा
पूनम महाजन द्वारा निचले सदन में तर्क देते हुये यह कहा कि वर्तमान मेें  भरण पोषण कल्याण अधिनियम 2007 का परिपालन किया जा रहा है, उसमें संशोधन की जरूरत है। महाजन ने तर्क दिया है कि कानून में वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों का ध्यान अवश्य रखा गया है परंतु आवश्यकता इस बात की है कि न केवल वरिष्ठ लोगों के भरण पोषण देने के लिये ध्यान केन्द्रीत किया जाये वहीं व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक जीवन को भी सम्मानजनक बनाया जाये। पूनम ने कहा कि निजी विधेयक उन्होंने इसी उद्देश्य से सदन में पेश किया है।

उद्देश्यों को भी बताया
पेश निजी विधेयक में महाजन ने उद्देश्यों को भी रेखांकित करते हुये अन्य कई सरकारी स्तर पर सुविधाएं मुहैया कराने का जिक्र किया। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों के लिये उन्होंने विशेष रूप से सेवाएं प्रदान करने की भी मांग अपने पेश विधेयक में की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -