हाथो से इतने अखरोट तोड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जो नहीं टूटता कभी हथोड़े से भी
हाथो से इतने अखरोट तोड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जो नहीं टूटता कभी हथोड़े से भी
Share:

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लोग ना जाने क्या क्या करते हैं. अपनी हर हद को तोड़ कर जो आगे बढ़ते हैं उसी से बनता है उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ देते हैं. कई लोगों के बारे में आपने सुना होगा जो अपनी अजीबोगरीब आदतों के चलते फेमस हो जाते हैं. आज हम एक और ऐसे ही बंदे की बार कर रहे हैं जिसने ऐसा वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया है कि आप भी जानकर चकित हो जायेंगे.

जैसे बड़े बड़े नाखुनो का रिकॉर्ड, अपने कानो से ट्रक खींचने का रिकॉर्ड, बिना पलक झपकाएं शीशे का ग्लास अपने हाथ से तोड़ देना और भी बहुत से रिकॉर्ड हैं ऐसे जो लोग अपने नाम कर लेते हैं. अभी हाल ही में आंध्र प्रदेश के एक शख़्स ने बनाया एक दिलचस्प रिकॉर्ड बनाया है. इनका नाम है, प्रभाकर रेड्डी पी जिन्होंने मार्शल आर्ट्स में ये रिकॉर्ड बनाया है.

आपको बता दे कि रिकॉर्ड में इन्होने एक मिनट में अपने हाथों से 212 अखऱोट को तोड़कर नया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक टेबल पर  ढेर सारे अखरोट रखे हुए हैं जिन्हे वो लाइन से तोड़ते जा रहे हैं. उन्होंने 3 अखरोट प्रति सेकेंड की रफ़्तार से अखरोटों को तोड़ा.

इतना ही नहीं बलिकी इस के पहले अखरोटों  को चेक भी किया गया था कि कहीं से टूटे तो नहीं हैं. ऐसा ही रिकॉर्ड इसके पहले पाकिस्तान के  मुहम्मद राशिद के नाम था जिन्होंने एक मिनट में 210 अखरोटों को तोड़ा था और अब प्रभाकर ने 212 अखरोट तोड़े हैं. आइये देखते हैं ये वीडियो.

रिकार्ड्स के मामले में यह है सबसे आगे

अपने अजब टैलेंट से फेमस हुई महिलाएं

बेहतरीन और अजीबोगरीब आर्किटेक्चर के नमूने है यह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -