सबसे ज्यादा क्रिकेट मैच खेलने वाले 5 खिलाड़ी, इस देश के 3 दिग्गज शामिल
सबसे ज्यादा क्रिकेट मैच खेलने वाले 5 खिलाड़ी, इस देश के 3 दिग्गज शामिल
Share:

क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो आए और चले गए। वहीं कई ऐसे बल्लेबाज भी रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया पर एकतरफा राज किया है। हम आपको आज दुनिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलें हैं। 

5 रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रहे रिकी पोंटिंग ने कुल 560 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलें हैं। 17 साल के क्रिकेट करियर में उन्होंने कुल 27483 रन बनाए। 

4 सनथ जयसूर्या 

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज रहे सनथ ने कुल 586 मैच खेलें हैं। उन्होंने कुल 21032 रन बनाए और गेंबाजी करते हुए कुल 440 विकेट लेने का कारनामा भी उन्होंने किया। 

3 कुमार संगकारा 

श्रीलंका के पूर्व महान विकेटकीपर कुमार संगकारा ने कुल 590 मैच खेलें हैं। 590 मैचों में विकेटकीपर के रूप में 578 शिकार करने वाले कुमार ने 28016 रन भी बनाए।  

2 महेला जयवर्धने 

श्रीलंका के महान बल्लेबाज रहे महेला जयवर्धने भी इस सूची में शामिल है। उन्होंने कुल 652 मैच खेलें हैं। श्रीलंका के लिए 18 साल तक क्रिकेट खेलने वाले महेला ने 554 मैचों में कुल 25957 रन बनाए। 

1 सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट के भगवान, मास्टर-ब्लास्टर जैसे नामों के साथ ख़ास पहचान रखने वाले सचिन तेंदुलकर दुनिया में सबसे अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन ने 463 एकदिवसीय मैच, 200 टेस्ट और 1 टी-20 समेत कुल 664 मैच खेलें हैं। उनके नाम क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। उन्होंने कुल 34357 रन बनाए हैं।  आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के महान बल्लेजों में शुमार हैं। क्रिकेट की दुनिया में उन्होंने ख़ूब नाम कमाया हैं। क्रिकेट में टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में सबसे अधिक शतक भी उन्होंने ही जड़ें हैं। टेस्ट में उन्होंने कुल 51 और वनडे में 49 शतक जड़ने का कारनामा भी किया हैं। 

 

क्रिकेट के ये 8 रिकॉर्ड टूटना है बेहद मुश्किल, विराट ने बिना गेंद फेंके लिया विकेट

15 साल के बाद सौरभ ने खोली जुबान, बताई टीम से बाहर जाने की खास वजह

इमरान ताहिर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने से निराश हूँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -