भारत ने Facebook के मामले में अमेरिका को दी मात
भारत ने Facebook के मामले में अमेरिका को दी मात
Share:

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में शुमार हो चुकी फेसबुक हमेशा अपने नए फीचर्स के लिए भी पहचानी जाती है. ऐसे में अब फेसबुक के बारे में नयी जानकारी मिली है जिसमे बताया गया है कि फेसबुक के मामले में भारत ने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है. हाल में पेश एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है जिसमे बताया गया है कि 13 जुलाई को अमरीका में 24 करोड़ लोग फेसबुक पर सक्रिय थे जबकि भारत में उनकी संख्या 24 करोड़ 10 लाख रही, जो अमेरिका से ज्यादा है. ‘द नेक्स्ट वेब’ द्वारा इसका खुलासा किया गया है.

पिछले छह महीने में देश में फेसबुक पर सक्रिय लोगों की संख्या 27 प्रतिशत बढ़कर 24 करोड़ 10 लाख के पार पहुंच गई है, जिसके चलते अमेरिका से ज्यादा यूज़र्स भारत में हो गए है. फेसबुक के दुनिया भर में सक्रिय यूजर्स की संख्या दो खरब के पार पहुंच चुकी है. अमेरिका में इसकी रफ़्तार काफी कम रही जिससे भारत में सबसे ज्यादा सक्रीय यूज़र्स का रिकॉर्ड बन गया है. 

बता दे कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है. जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर मैसेंजिंग के रूप में किया जाता है. वही समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स जोड़े गए है. जिसमे पोस्ट शेयर करने के साथ आप चेटिंग, वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग भी कर सकते है.

सावधान: आपका WhatsApp डाटा हो सकता है लीक

Hike Messenger ने पेश किया Hike 5.0

Messenger Lite भारत में हुआ लांच

WhatsApp ने जारी किया नया फीचर, लोगो को आ रहा है पसंद

Facebook लाइव वीडियो चैट के लिए लेकर आने वाला है नया App

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -