आधे से ज्यादा पाकिस्तानियों को यह भी नहीं पता कि इंटरनेट क्या है !
आधे से ज्यादा पाकिस्तानियों को यह भी नहीं पता कि इंटरनेट क्या है !
Share:

इस्लामाबाद. आज के युग में दुनियाभर में इंटरनेट बड़ी तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है और दिनोंदिन इंटरनेट के उपभोक्ता तेजी से बढ़ते ही जा रहे है. इसके साथ ही भारत में भी पिछले कुछ सालों में इंटरनेट के उपभोक्ता बहुत तेजी से बढ़े हैं. लेकिन इन सब के बीच हाल ही में एक ऐसी चौकाने वाली खबर सामने आई है जिसके मुताबिक भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के अधिकतर लोगों को यह भी नहीं पता है कि इंटरनेट आखिर है क्या चीज. 

छत्तीसगढ़ चुनाव: नक्सलियों को मतदाताओं ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बढ़ रहा है वोटिंग प्रतिशत

दरअसल श्रीलंका की मशहूर आईटी एजेंसी थिंक टैंक लाइर्नी ने हाल ही में दुनिया के कुछ पिछड़े देशों में सूचना-संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) को लेकर एक सर्वे किया था. यह सर्वे पकिस्तान में भी किया गया है. इस सर्वे में पाकिस्तान को लेकर एक बड़ी चौकाने वाली बात सामने आई है. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि खुद को आधुनिक बताने वाले और कई अवसरों पर खुद को भारत से भी बेहतर बताने वाले देश पकिस्तान की आधे से ज्यादा जनता को इंटरनेट चलना तो दूर, उन्हें यह तक नहीं पता है कि इंटरनेट आखिर होता क्या है.

यह सर्वे पाकिस्तान के 2,000 लोगों पर किया गया था जिसके आधार पर राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तानी आबादी को मौजूद सुविधाओं का आकलन किया गया था. इस रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में 15 साल से लेकर 65 साल की उम्र वाले लोगों में से 69 फीसदी लोगों को इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इंटरनेट क्या होता है.

 

ख़बरें और भी 

पीएम मोदी लाइव : वाराणसी पहुंचे पीएम, जनता के नाम करेंगे 2000 करोड़ से ज्यादा की योजनाएं

छत्तीसगढ़ चुनाव : पीएम मोदी बोले, कांग्रेस सत्ता में होती तो आज भी बीमारू ही रहता छत्तीसगढ़

बूथ कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह, 2018 के चुनाव लिखेंगे 2019 की गाथा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -