कर्नाटक में भाजपा उम्मीदवार, सबसे ज्यादा दागदार

बंगलुरु: कर्नाटक चुनाव को लेकर एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने अपनी एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया है, रिपोर्ट में कर्नाटक के दागी उम्मीदवारों के बारे में बताया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि भाजपा ने सर्वाधिक दागी नेताओं को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस इस मामले में दूसरे पायदान पर है. अगर आंकड़ों की बात की जाए तो कर्नाटक के चुनावी रण में उतरे 2560 उम्मीदवारों में से 391 के खिलाफ मामले दर्ज हैं. इनमें 254 ऐसे उम्मीदवार हैं जिनके खिलाफ गंभीर आपराधिक केस दर्ज हैं.

इनमे से 4 उम्मीदवारों के खिलाफ हत्या के, जबकि 25 के खिलाफ हत्या की कोशिश के मामले दर्ज हैं. 23 उम्मीदवारों ने महिलाओं के खिलाफ अपराध की घोषणा अपने हलफनामे में की है. एडीआर की रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव लड़ने वाले सभी प्रमुख दलों में बीजेपी के पास आपराधिक मामलों के साथ सबसे ज्यादा उम्मीदवार हैं, इसके बाद कांग्रेस और जेडी(एस) हैं.

224 बीजेपी उम्मीदवारों में से 83 यानी 37% के खिलाफ विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज हैं जबकि कांग्रेस के 220 उम्मीदवारों में से 59 यानी 27% के नाम मामले दर्ज हैं. गंभीर मामलों में भी भाजपा उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा है, 58 बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ गंभीर आपराधिक रिकॉर्ड हैं जबकि 220 कांग्रेस उम्मीदवारों में से 32 और जेडी (एस) के 29 उम्मीदवारों के खिलाफ भी इसी तरह के मामले दर्ज हैं. वहीं करोड़पतियों में 2560 उम्मीदवारों में 883 करोड़पति हैं. बीजेपी के 93 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति हैं.

कर्नाटक में भाजपा की सुनामी आएगी - शाह

त्रिशंकु परिणाम के डर अमित शाह ने भी की देवगौड़ा की तारीफ

अमित शाह का मोहम्मद अली जिन्ना पर बड़ा बयान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -