वीडियो: IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले 5 धाकड़ खिलाड़ी
Share:

भारत में जितना महत्व त्यौहारों को दिया जाता है उतना ही महत्व भारत में खेल को भी दिया जाता है. इन्ही खेलों में से एक खेल है क्रिकेट जिसे भारत धर्म की तरह पूजता है. साथ ही इस खेल के खिलाड़ियों को भगवान का दर्जा भी दिया जाता है. भारत में इस समय क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट टी-20 यानी इंडियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है. आईपीएल का यह 11वां सीजन है. आईपीएल के इन 10 सालों में कई रिकॉर्ड टूटे तो कई रिकॉर्ड बने. आज हम आपसे आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे. हम आपको यहां बताएंगे कि ऐसे कौन-से वे 5 सुपरहिट खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं.

1 ...सुरेश रैना

आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने की बात हो या सबसे अधिक रन बनाने की सुरेश रैना इस सूची में सबसे अव्वल नंबर पर काबिज हैं. उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 161 मुकाबले खेले हैं. 

2 ...महेन्द्र सिंह धोनी 

दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शामिल महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास के भी सबसे सफल कप्तान हैं. साथ ही वे आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 159 मुकाबले खेले हैं. 

3 ...रोहित  शर्मा

मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा ने भी धोनी की तरह आईपीएल में कुल 159 मैच खेले हैं. वे तीन बार अपनी कप्तानी में मुंबई को चैम्पियन बना चुके हैं. 

4 ... दिनेश कार्तिक 

इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी संभाल रहे दिनेश कार्तिक सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे नंबर पर मौजूद हैं. उन्होने आईपीएल में अब तक कुल 152 मैच खेले हैं. 

5 ...विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में बैंगलोर की कमान संभालने वाले विराट कोहली इसा सूची में 5 वे नंबर पर मौजूद हैं, उन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 149 मैच खेले हैं. 

 

IPL 2018 RCB VS MI: चौथी बार टॉस हारे रोहित, बेंगलूर की पहले गेंदबाजी

वीडियो: जब सड़क किनारे खेल रहे बच्चों के साथ खेलने लगे सचिन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -