अधिकंश भारतीय मनोरंजन और रोमांस के लिए करते हिअ सोशल मीडिया का इस्तेमाल
अधिकंश भारतीय मनोरंजन और रोमांस के लिए करते हिअ सोशल मीडिया का इस्तेमाल
Share:

नई दिल्ली: क्या आप जानते है कि अधिकांश भारतीय सोशल मीडिया पर मनोरंजन और रोमांस की बातें करने को तवज्जो देते हैं. हालांकि जब बात देश की होती है तो फिर वे राष्ट्रवादी हो जाते हैं. इसका खुलासा भारतीय भाषा में देश के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म शेयर चैट की एक रिपोर्ट से हुआ है. शुक्रवार को इस रिपोर्ट को जारी किया गया है. शेयर चैट ने वर्ष 2019 के लिए यूजर जनरेटेड कंटेंट (यूजीसी) के ट्रेंड और टॉपिक पर रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि इसके उपयोगकर्ता सबसे ज्यादा मनोरंजन से जुड़े कंटेंट अपलोड करते हैं. कुल कंटेंट में इसकी हिस्सेदारी 23 फीसदी की है. इस साइट पर दूसरी सबसे ज्यादा पोस्ट रोमांस से संबंधित है, जिसकी हिस्सेदारी 14 फीसदी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लेकिन आम चुनाव 2019, पुलवामा अटैक और विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी जैसी घटनाओं पर अधिकतर उपयोगकर्ता राष्ट्रवादी हो जाते हैं और राष्ट्रीय भावना को ऊपर उठाने जैसे कंटेंट ही पोस्ट ही करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक 15 अगस्त के आसपास तो लोग देशभक्ति से संबंधित सामग्री पोस्ट करते हैं. गौरतलब है कि शेयर चैट पर इस समय 15 भारतीय भाषाओं में कंटेंट पोस्ट करने की सुविधा है और इस पर अभी हर महीने करीब छह करोड़ एक्टिव यूजर पोस्ट डालते हैं.

सबसे ज्यादा हिंदी भाषी: जानकारीं के लिए हम आपको बता दें कि शेयर चैट पर भले ही 15 भारतीय भाषाओं में चैट करने की सुविधा हो, लेकिन इस पर सबसे ज्यादा हिंदी भाषियों का जलवा है. इस समय हिंदी से जुड़े कंटेंट की हिस्सेदारी 22.5 फीसदी है जो कि सबसे ज्यादा है. इसके बाद 19.4 फीसदी के साथ तमिल दूसरे स्थान पर है. तीसरे स्थान पर तेलगू है, जिसके कंटेंट की हिस्सेदारी 13 फीसदी की है.

जब कुछ नहीं लगा चोरों के हाथ तो लिख गए नोट, लिखा- 'बहुत कंजूस है रे तू, रात खराब हो गई...'

योगी सरकार ने बदला नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम, ये है नया नाम

अरुणाचल प्रदेश: अवैध शराब कारोबारियों पर आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, दो गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -