बहुत काम के है यह वास्तु टिप्स, कर देंगे आपका कल्याण

Sep 20 2019 05:20 PM
बहुत काम के है यह वास्तु टिप्स, कर देंगे आपका कल्याण

ज्योतिष और वास्तुशास्त्र के अनुसार कई ऐसी बातें हैं जो ध्यान में रखनी चाहिए. ऐसे में हम सभी के जीवन में वास्तु का बहुत महत्व होता है और आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स देने जा रहे हैं जो आपको जानना चाहिए. आइए बताते हैं आपको इन वास्तु टिप्स के बारे में.

1. कहा जाता है मुख्य दरवाजे के बाहर जूते-चप्पल को रखना ठीक होता है और यह ध्यान रखना चाहिए कि यह जगह एकदम मुख्य दरवाजे पर न हो और उससे कुछ दूरी पर हो. इसी के साथ जूते-चप्पल को ढक कर रखा जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से शुभ उर्जा के साथ लक्ष्मी-गणेश के आगमन होता है.

2. कहा जाता है डायनिंग टेबल हमेशा आयाताकार या वर्गाकार ही रखना चाहिए क्योंकि गोल या फिर किसी अंडाकार डायनिंग टेबल का प्रयोग करने से सब कुछ बिगड़ सकता है. 

3. कहते हैं डायनिंग टेबल पर बांस का पौधा रखना शुभ माना गया है और यह कोशिश करें कि घर के मुखिया का भोजन करते समय मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए.

4. कहते हैं प्रवेश द्वार के पर्दे में घुंघरू बांधना शुभ है और इसी के साथ ही प्रवेश द्वार पर अंदर और बाहर गणेशजी की फोटो लगाना चाहिए.

5. कहते हैं उत्तर दिशा में हनुमानजी की आशीर्वाद मुद्रा वाला फोटो लगाना चाहिए क्योंकि इससे घर से नकारात्मक उर्जा दूर रहती है और बजरंग बली कष्टों से परिवार को दूर रखते हैं.

6. कहा जाता है सूखे फूल को घर में नहीं रखना चाहिए और इसी के साथ ही इस बात का भी हमेशा ध्यान रखें कि टूटी-फूटी, कबाड़, अनावश्यक वस्तुएं घर के प्रमुख हिस्सों में नहीं रखी हो.

क्या आप जानते हैं श्री रामचरित मानस से जुड़ा यह अनोखा राज

मंत्र उच्चारण कर देते हैं भगवान को पुष्पांजलि, जानें खास विधि

21 सितंबर को है गजलक्ष्मी व्रत, खरीदेंगे सोना तो बढ़ेगा आठ गुना