नहीं मानते भूतों को तो इन जगहों पर जा कर ये भ्रम हो जाएगा दूर
नहीं मानते भूतों को तो इन जगहों पर जा कर ये भ्रम हो जाएगा दूर
Share:

भूतिया जगह पर जाने का कई जगहों को शौक होता है. हॉरर फिल्में, और शो कई लोगों को पसंद आते हैं. कुत्ते के रोने की आवाजें, बिखरी धूल, 'सांय-सांय' करती हवा , दरवाजे और खिड़कियों की खटखटाहट ये आपको डरा भी देती हैं. लेकिन फिर भी एडवेंचर करना चाहते हैं तो कुछ ऐसी जगह भी हैं जहां पर जा कर आप भूतों को महसूस कर सकते हैं.  आज हम आपको दुनिया की चुनिंदा ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद डरावनी हैं यानि इन जगहों पर जा कर आपको डरना जरुरी है. 

* The Island of the Dolls (Mexico City, Mexico)
इस आइसलैंड पर आपको दूर-दूर तक डरावनी डॉल्स ही नजर आएंगी. इस जगह के बारे में कहा जाता है कि करीब 50 साल पहले यहाँ एक बच्ची की मौत हो गई थी, जिसकी आत्मा को बुलाने के लिए उसके पिता ने ये डॉल्स लटकाई थीं.

* The Capuchin Catacombs (Palermo, Italy)
इस जगह पर आपको 18वीं और 19वीं सदी के 8,000 लोगों की डेड बॉडी देखने को मिल जाएंगी. ये ऐसी दिखाई देती हैं जैसे थोड़ी देर में कुछ बोल ही देंगी.

* he Church of All Saints (Sedlec, Czech Republic) 
Sedlec के इस चर्च को 40,000 से 70,000 लोगों के शरीर के कंकालों से सजाया गया है. इस चर्च को 14वीं सदी में बनाया गया था. डरावना होने के वावजूद इस अजीबोगरीब चर्च में हर साल 2 लाख से भी ज्यादा टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं.

* The Haw Par Villa Theme Park (Singapore) 
सिंगापुर का यह थीमपार्क नर्क की थीम पर बनाया गया है. इस पार्क में मौजूद मूर्तियां ये दर्शाती हैं कि मरने के बाद पापियों को किस तरह नरक में तड़पाया जाता है.

* The Veijo Rönkkönen Sculpture Park (Finland)
Finland का यह पार्क Veijo Rönkkönen नाम के आर्टिस्ट ने बनाया था. पार्क में मौजूद इन अजीबोगरीब आकृतियों में से कई में इंसान के असली दांतों का इस्तेमाल किया गया है.

* Abandoned Military Hospital (Beelitz-Heilstätten, Germany) 
ये मिलिट्री हॉस्पिटल किसी हॉरर फिल्म की लोकेशन से कम नहीं है. खाली बरामदे, जंग लगे पलंग और चारों तरफ बिखरी धूल इसे और डरावना बना देती है. इस हॉस्पिटल में कभी हिटलर का भी इलाज किया गया था.

सफर के दौरान आपकी स्किन का इस तरह रखें ध्यान

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो आपकी भी होगी विदेश यात्रा

इन 5 बातों से हनीमून के लिए बेस्ट है Goa

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -