ये है दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम
ये है दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम
Share:

आप सभी ने सैंडविच तो खाया ही होगा, और कई लोग हैं जिन्हे यह बहुत पसंद भी होता है। वैसे तो सैंडविच की शुरुआत 20 रुपये से हो जाती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे सैंडविच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर आप सभी के होश उड़ जाएंगे। जी दरसल इस सैंडविच का नाम है – Quintessential Grilled Cheese और इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। इस सैंडविच को दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच कहा जा रहा है। यह सैंडविच न्यूयॉर्क के Serendipity 3 नाम के रेस्टोरेंट में परोसा जाता है। इस सैंडविच में सोने की भी परतें भी लगाई जाती हैं, जो इसे खास बना देती हैं।

इस सैंडविच को बनाने वाले शेफ कहते हैं कि सैंडविच को कम से कम 48 घंटे पहले ऑर्डर करना पड़ता है, क्योंकि इसमें इस्तेमाल होने वाली चीज़ें जुटाना थोड़ा मुश्किल काम होता है। आपको बता दें कि इसका कुरकुरा और क्रीमी टेस्ट बिल्कुल अलग है और शेफ का कहना है सैंडविच बनाने में ट्रफल बटर का इस्तेमाल किया जाता है।

इसी के साथ बेहद दुर्लभ Caciocavallo Podolico cheese को भी दो परतों के बीच रखा जाता है। आप सभी को बता दें कि Caciocavallo Podolico cheese दुनिया की कुछ दुर्लभ चीज़ में से एक है। जी दरअसल इसको दक्षिणी इटली से इंपोर्ट किया जाता है और यह खास किस्म की गाय के दूध से तैयार होती है। वह गाय जो साल में सिर्फ दो महीने ही दूध देती है। आपको बता दें कि इस सैंडविच की कीमत 214 अमेरिकन डॉलर यानि 16000 भारतीय रुपये है।

शिल्पा शेट्टी के पति की गिरफ्तारी पर इस अभिनेत्री ने कहा- 'पुलिस पर पूरा भरोसा है'

लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं UP के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, हालत बहुत नाजुक

सऊदी अरब और कनाडा टीकाकरण वाले लोगों को यात्रा करने की देंगे अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -