ROSE DAY: यह है दुनिया का सबसे महंगा गुलाब, कीमत सुनकर छूट जाएंगे पसीने
ROSE DAY: यह है दुनिया का सबसे महंगा गुलाब, कीमत सुनकर छूट जाएंगे पसीने
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि वेलेंटाइन वीक आने में अब समय नहीं बचा है। कल 7 फरवरी है और कल रोज डे है। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि रोज डे पर कपल एक दूजे को गुलाब के फूल देते हैं जो बहुत प्यार होते हैं। गुलाब का लाल फूल प्यार का प्रतीक माना जाता है और इस फूल को लोग खूब पसंद भी करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे गुलाब के बारे में जो है जूलियट रोज। आपको बता दें कि जूलियट रोज दुनिया में सबसे महंगा गुलाब है और इसे खरीदने के बारे में बड़े से बड़े रईस को भी दस बार सोचना पड़ जाता है। आपको बता दें कि जूलियट रोज की कीमत 90 करोड़ रुपए (10 मिलियन पाउंड) है।

आइए जानते हैं क्यों है यह इतना महंगा- यह बहुत मुश्किल से मिलने वाला फूल है और यह गुलाब बहुत मुश्किल से ऊंगता भी है। आपको बता दें कि इसे गुलाब की ब्रीडिंग करने वाले मशहूर फ्लॉवरिस्ट डेविड ऑस्टिन ने कई गुलाबों से मिलाकर बनाया था। कहते हैं पोलन नेशन की रिपोर्ट के अनुसार apricot-hued hybrid नामक इस रेयर प्रजाति को बनाने में उन्हें 15 साल लग गए थे। साल 2006 में उन्होंने इसे 10 मिलियन पाउंड यानी 90 करोड़ रुपए में बेचा था।

अब कम है कीमत - डेविड ऑस्टिन की वजह से मशहूर हुए इस गुलाब की कीमत अब कुछ कम हो गई है। आपको बता दें कि इसे 26 करोड़ रुपए में खरीदा जा सकता है लेकिन अब भी ये दुनिया का सबसे महंगा गुलाब है। आपको यह भी बता दें कि इसे 3 मिलियन पाउंड रोज भी कहते हैं।

वैलेंटाइन डे पर भूलकर भी अपने साथी को ना दें यह गिफ्ट्स वरना हो जाएगा रिश्ता खराब

वेलेंटाइन डे: प्यार के वीक में अपने साथी को दें यह स्पेशल गिफ्ट्स, मजा हो जाएगा डबल

इस वजह से 14 फरवरी को मनाते हैं वैलेंटाइन डे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -