इस प्राइवेट जेट में हैं घर जैसी सुविधाएं, जिसे बनाने में लगे करोड़ों रुपये
इस प्राइवेट जेट में हैं घर जैसी सुविधाएं, जिसे बनाने में लगे करोड़ों रुपये
Share:

घर को सुविधाजनक और खूबसूरत बनाने के लिए लोग न जाने कितने पैसे खर्च करते हैं. हर इंसान की यह चाहत होती है कि उसका घर एकदम सुंदर और हर सुविधा से सुसज्जित हो. लेकिन हाल ही में एक कंपनी ने ऐसा विमान बनाया है जो जहाज नहीं बल्कि लग्जरी अपार्टमेंट जैसा नजारा आ रहा है. कंपनी ने इस जहाज में हर उस सुविधा को शामिल कर दिया है, जो एक फ्लैट में होता है. दरअसल, इंग्लैंड की विमान बनाने वाली कंपनी एक्रोपॉलिस एविएशन कंपनी ने इस जहाज को पेश किया है. यह जहाज एयरबस कंपनी के ACJ 320 neo मॉडल है, जिसे कस्टमाइज कर प्राइवेट जेट का लुक दिया गया है. इस प्राइवेट जेट में आराम से 17 लोग सो सकते हैं.

इस लग्जरी जहाज में पेंटहाउस, बेडरूम, मीटिंग केबिन और बाथरूम बनाया गया है. वहीं इस जेट में एक साथ 19 लोग भी बैठ सकते हैं और 17 लोगों के सोने की व्यवस्था भी है. एक बार ईंधन भरने पर यह जहाज करीब 9600 किलोमीटर का सफर पूरा कर सकता है. प्राइवेट जहाज की श्रेणी में यह सबसे अधिक बड़ा और भव्य है. इस प्राइवेट जहाज की कीमत 813 करोड़ रुपये रखी गई है. कंपनी ने जिस एयरबस को प्राइवेट जेट का लुक दिया है उसे इससे पहले कमर्शियल जहाज के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है. यह मॉडल लुफ्थांसा और ब्रिटिश एयरवेज के विमानों में शामिल है.

बता दें की इस विमान के इंटीरियर को डिजाइन करने में 13 महीने लगें हैं. लंबी दूरी को सफर करने में सक्षम यह जहाज एक ही बार में अमेरिका से न्यूजीलैंड या न्यूयार्क से लंदन तक की दूरी को तय कर सकता है.

भारत का एक ऐसा शिव मंदिर, जिसे बनने में लगे थे 100 साल से ज्यादा

इस देश में हैं विमानों का सबसे बड़ा 'कब्रिस्तान', जहां है 4000 से अधिक हवाई जहाज

ये है दुनिया का सबसे बड़ा कब्रिस्तान, जहां 1400 सालों से चला आ रहा है दफनाने का काम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -